मोदी सरकार के फरमान पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन कर रहा है ट्विटर: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 09, 2021

नयी दिल्ली। राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि यह माइक्रोब्लॉगिंग मंच दोहरा मापदंड अपना रहा है और ‘मोदी सरकार के फरमान’ पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन कर रहा है। पार्टी के महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की रविवार शाम हुई बैठक में राहुल गांधी के अकाउंट को लेकर ट्विटर की ओर से की गई र्कारवाई की निंदा की गई। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में राहुल गांधी के अकाउंट के ‘निलंबन’ का मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

इसे भी पढ़ें: मुकुल रॉय की फिसली जुबान, कहा- उपचुनाव में जीतेगी भाजपा, फिर तुरंत किया सुधार

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘यह घटिया कदम कुछ और नहीं, बल्कि अनुसूचित जाति एवं महिला विरोधी एक कदम है तथा मोदी सरकार के पूर्वाग्रह को दिखाता है। मोदी सरकार के फरमान परट्विटर द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है।’’ उधर, कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि ट्विटर ने अपने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए पार्टी के आधिकारिक चैनल ‘आईएनसी टीवी’ के अकाउंट को लॉक कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं मीडिया विभाग के सह-प्रभारी प्रणव झा ने ट्वीट कर यह दावा किया। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी और कई कार्यकर्ताओं के बाद ट्विटर ने अब आईएनसी टीवी के अकाउंट को लॉक कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: 15 अगस्त के दिन मध्य प्रदेश की जेलों से रिहा किए जाएंगे 399 बंदी:- मंत्री नरोत्तम मिश्रा

आज बहुत सारे नफरत भरे वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं लेकिन सरकार के अधिकारी और ट्विटर आंखे बंद किए हुए हैं। जो लोग एक असहाय बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रह हैं, उन्हें दंडित किया जा रहा है।’’ उन्होंने ‘आईएनसी टीवी’ का अकांउट लॉक किए जाने संबंधी संदेश का एक स्क्रीन शॉट भी साझा किया। उल्लेखनीय है कि ट्विटर ने दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की पीड़िता बच्ची के माता-पिता के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar