Jabalpur के कबाड़ गोदाम में विस्फोट के मामले में दो गिरफ्तार; घटनास्थल से बरामद हुए शरीर के अंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को जबलपुर में हाल ही में एक कबाड़ के गोदाम में हुए विस्फोट के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट स्थल से मानव शरीर के अंग बरामद किए गए हैं।

यह विस्फोट 25 अप्रैल को शहर के खजरी-खिरिया इलाके में हुआ था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनाली दुबे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कबाड़ गोदाम विस्फोट के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान फहीम और सुल्तान के रूप में हुई है।

जबलपुर में चार आयुध कारखाने और एक केंद्रीय आयुध डिपो हैं। दुबे ने कहा कि गोदाम में बेकार पड़े गोला-बारूद का भंडार था, जिसे कचरे के रूप में नीलाम किया गया था। उन्होंने बताया कि फहीम गोदाम मालिक रजा शमीम का बेटा है, जबकि सुल्तान उनका सहयोगी है।

उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से मानव शरीर के अंग बरामद किए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए भेजा गया है। दुबे ने कहा कि दो लापता व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों के डीएनए नमूने एकत्र करने की प्रक्रिया जारी है। उनके अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अन्यएजेंसियों ने दुर्घटनाग्रस्त गोदाम का निरीक्षण किया है।

प्रमुख खबरें

Ghaziabad में युवती से दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाने के आरोप में मौलवी गिरफ्तार

Delhi में आंधी और बारिश का अनुमान, अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस

Bhojpur Police ने दो देसी राइफल सहित चार हथियार बरामद किया, एक अपराधी गिरफ्तार

Rajasthan: प्लाज्मा चोरी मामले में एक गिरफ्तार, पुलिस की जांच जारी