Manipur में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में सुरक्षाबलों के एक शिविर पर शुक्रवार देर रात उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों की मौत हो गई और दो अन्य कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने मोइरांग पुलिस थाना क्षेत्र के नारानसेना में आईआरबीएन (भारतीय आरक्षित वाहिनी) शिविर पर हमला किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘उग्रवादियों ने पहाड़ी की चोटियों से शिविर को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की।

गोलीबारी रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुई और देर रात लगभग सवा दो बजे तक जारी रही। उग्रवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक बम सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फटा।’’ उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सीआरपीएफ के उप-निरीक्षक एन. सरकार और हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में हुई है।

सरकार कोकराझार जिले और सैनी बांकुरा जिले के मूल निवासी थे। अधिकारी ने बताया कि हमले में निरीक्षक जादव दास और कांस्टेबल आफताब दास घायल हो गए। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों घायल जवानों को इंफाल स्थित क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। वे खतरे से बाहर हैं।’’

सीआरपीएफ जवानों को आईआरबीएन शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश जारी है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, ‘‘इस तरह की करतूत उन समर्पित सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कायरता को दर्शाती हैं जो राज्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम करते हैं। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।’’

पुलिस ने कहा कि इस बीच सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद चुराचांदपुर जिले में शुरू किए गए तलाशी अभियानों के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन बंकरों को नष्ट कर दिया और चार आग्नेयास्त्र बरामद किए। मणिपुर पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सुरक्षाबलों द्वारा पहाड़ी और घाटी जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

प्रमुख खबरें

Shani Vakri 2024: शनि देव होने जा रहे वक्री, इन राशियों को होगी परेशानी

Aditya Roy Kapur के साथ ब्रेकअप की अफवाहों के बीच Ananya Panday ने किए चौंकाने वाले खुलासे, जानें एक्ट्रेस ने क्या कहा?

Mamata Banerjee का गढ़ रहा है Kolkata Dakshin, BJP को Deboshree Roy से जीत की उम्मीद

Visakhapatnam North Assembly Seat: विशाखापत्तनम उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कौन मारेगा बाजी, समझिए समीकरण