बड़ी कामयाबी ! सोपोर मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2018

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गये। इन आतंकवादियों में एक इस साल की शुरूआत में एक आईईडी विस्फोट का मुख्य आरोपी भी था जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हुये थे। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर के आरमपोरा इलाके के चिंकीपोरा में गुरुवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया। 

 

उन्होंने बताया कि छिपे हुये आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू करने से पहले आम नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।’’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।।प्रवक्ता ने बताया के मुठभेड़ स्थल से कुछ हथियार, गोला-बारूद और संदिग्ध सामग्री बरामद की गयी है। उन्होंने बताया, ‘‘मुठभेड़ स्थल से संदिग्ध सामग्री बरामद की गयी और मारे गये आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के नागरिक अली उर्फ अथर और जिया उर रहमान के रूप में की गयी है। वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम से संबद्ध थे।’’

 

प्रवक्ता ने बताया कि अली जेईएम के महत्वपूर्ण कमांडरों में एक था और 2014 से सक्रिय था। उन्होंने बताया, ‘‘वह छह जनवरी को सोपोर में हुये आईईडी विस्फोट का मास्टरमाइंड था जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हुये थे। इसके अलावा, वे सुरक्षा के प्रतिष्ठानों पर हमलों और नागरिक अत्याचारों की घटना में शामिल थे।’’ प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में एक मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गयी है।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी