यूरोपीय आयोग की महिला अध्यक्ष का तुर्की में हुआ अपमान ! राष्ट्रपति ने बैठने के लिए ऑफर नहीं की कुर्सी

By अनुराग गुप्ता | Apr 08, 2021

नयी दिल्ली। तुर्की में महिलाओं का कितना सम्मान कितना होता है, इसका ताजा उदाहरण यूरोपीय संघ (ईयू) की बैठक में देखने को मिला। आपको बता दें कि यूरोपीय संघ के दो अध्यक्ष तुर्की का दौरा करने पहुंचे थे। जहां पर उनकी मुलाकात राष्ट्रपति एर्दोआन के साथ हुई। इस दौरान महिला अध्यक्ष को बैठने के लिए कुर्सी नहीं मिली। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर, तुर्की दौरे पर गये भारतीय मुक्केबाजी टीम के आठ सदस्य कोविड से संक्रमित 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन और यूरोपीय संघ के अन्य शीर्ष अधिकारी बुधवार को अपनी अंकारा यात्रा के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन के साथ मुलाकात की। जब तुर्की के राष्ट्रपति और ईयू के साथी जब अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ कमरे में पहुंचे तो वहां पर केवल दो कुर्सियां थीं।

कमरे में मौजूद कुर्सियों में राष्ट्रपति और ईयू के अध्यक्ष माइकल जाकर बैठ गए और उर्सुला वॉन डेर लेयेन को खड़े रहना पड़ा। इस दौरान उर्सुला वॉन डेर लेयेन को कुर्सी तक ऑफर नहीं की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक उर्सुला वॉन डेर लेयेन को बाद में सोफे में बैठाया गया। 

इसे भी पढ़ें: तुर्की बना रहा भारत और नेपाल के खिलाफ खतरनाक प्लान, इस्लामिक सेंटरों का किया जा रहा निर्माण 

राष्ट्रपति ने नहीं किया मेहमान का सम्मान

राष्ट्रपति एर्दोआन का व्यवहार उर्सुला वॉन डेर लेयेन के प्रति सही नहीं था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दोनों कुर्सी पर पुरुष नेता बैठे हुए हैं। जबकि महिला खड़ी हैं।

प्रमुख खबरें

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

Chai Par Sameeksha: रायबरेली में राहुल बचा पाएंगे गांधी परिवार का किला, प्रियंका क्यों नहीं लड़ीं चुनाव?

भारतीय मूल की Sunita Williams मंगलवार को तीसरी बार अंतरिक्ष की यात्रा करने को तैयार