अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध बंगाल से गिरफ्तार, STF ने मांगी 14 दिन की पुलिस कस्टडी

By अभिनय आकाश | Aug 18, 2022

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इकाई ने बुधवार देर रात उत्तर 24 परगना जिले से भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल कायदा के अब्दुर रकीब सरकार और काजी अहसन उल्लाह नामक दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ इकाई के अधिकारियों ने बुधवार रात उत्तर 24 परगना के शासन थाना क्षेत्र के खारीबाड़ी में छापेमारी की और दोनों को आतंकवादी संगठन के साथ कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। एसटीएफ की तरफ से 14 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग की गई। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकवादी संगठन के दो संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनमें से एक की पहचान दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर के निवासी के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की पहचान हुगली जिले के आरामबाग के रहने वाले के रूप में हुई है, उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान उनके कब्जे से कई दस्तावेज जब्त किए गए। दोनों को एक्यूआईएस से जुड़े होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से अत्यधिक कट्टरपंथी विचारों वाले, भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के संकेत वाले दस्तावेज जब्त किए गए हैं। उनके खिलाफ एक विशेष मामला शुरू किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: जब हिन्दुओं के खून से लाल हुआ था कलकत्ता, बीफ की दुकानों पर महिलाओं की नग्न लाशें हुक से रखी गई थीं लटका कर

अधिकारी ने कहा, "दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला है कि एक्यूआईएस के कम से कम 17 अन्य सदस्य इस क्षेत्र में सक्रिय हैं।"अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों को गुरुवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।


प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री