गुजरात में दो गांवों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2019

जामनगर। गुजरात के जामनगर और डांग जिलों में एक-एक गांव ने अपना विरोध प्रदर्शित करने के लिए मंगलवार को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। एक स्थानीय नेता गोविंदभाई कनानी ने दावा किया कि जामनगर जिले के भांगोर गांव में कोई भी वोट डालने नहीं आया क्योंकि 3,444 मतदाता ‘‘कृषि बीमा’’ नहीं दिए जाने और जमीन के माप में विसंगतियों को लेकर परेशान थे, जिसके कारण उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: गुरदासपुर से सनी देओल पर भाजपा ने खेला दांव, चंडीगढ़ से किरण खेर को टिकट

अधिकारियों ने बताया कि वोट डालने की कई दफा अपील करने के बावजूद गांव वाले बहिष्कार पर अड़े रहे। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने बताया कि डांग जिले में दावदहाद गांव के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया।

इसे भी पढ़ें: SC ने राहुल को दी राहत, कहा- अवमानना मामले में व्यक्तिगत रूप से नहीं होना पड़ेगा पेश

डांग जिलाधिकारी एन के दामोर ने बताया कि गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया क्योंकि वे अपने गांव में फौरन सड़क बनाने की मांग कर रहे थे। वहीं, कच्छ जिले के रापर तालकुा स्थित नंदा गांव में सिर्फ एक वोट पड़ा। उप जिला चुनाव अधिकारी बीएम प्रजापति ने बताया कि इसका कारण पता नहीं चल पाया है। 

 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश