दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में दो जवान शहीद, एक मीडियाकर्मी की भी मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2018

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए तथा एक मीडियाकर्मी की मौत हो गई। घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि दंतेवाड़ा जिले के अंतर्गत अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस हमले में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए तथा दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए। दूरदर्शन के दो अन्य मीडियाकर्मी सुरक्षित हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल मोटरसाइकिल से रवाना हुआ था। वहीं दूरदर्शन का एक दल भी क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था। जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी और कैमरामैन की मृत्यु हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। 

 

घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए तथा समेली स्थित सुरक्षा बल के शिविर से अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है। क्षेत्र में सीआरपीएफ, डीआरजी और एसटीएफ के दलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को घटनास्थल से बाहर निकाला गया है। घायलों को दंतेवाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के आवापल्ली में नक्सलियों ने इस महीने की 27 तारीख को बुलेट प्रूफ बंकर को बारूदी सुरंग से उड़ा दिया था। इस घटना में सीआरपीएफ के 168वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए थे। वहीं 28 तारीख को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के पालनार गांव में जिला पंचायत के सदस्य तथा भाजपा नेता नंदलाल मुड़यामी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होना है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी। राज्य में विधासभा चुनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस दल को क्षेत्र में तैनात किया गया है। 

 

प्रमुख खबरें

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार