सऊदी अरब से एलपीजी आपूर्ति में कमी की भरपाई यूएई से होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 24, 2019

नयी दिल्ली। त्योहारी सीजन से पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत को रसोई गैस एलपीजी की अतिरिक्त आपूर्ति करने की सहमति दी है। इससे भारत के प्रमुख आपूर्तिकर्ता सऊदी अरब से आपूर्ति में कमी की भरपाई हो सकेगी। सऊदी अरब के कच्चे तेल के संयंत्रों पर ड्रोन हमले के बाद वहां से तेल की आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई है, लेकिन रसोई गैस की आपूर्ति पर असर पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: यूएई में भारतीय महिला दुर्लभ रोग से पीड़ित पाई गई

इन हमलों के बाद सऊदी अरब को प्रतिदिन 50 लाख बैरल के उत्पादन का नुकसान हो रहा है और वह इस नुकसान की भरपाई के प्रयास कर रहा है। इसके चलते सऊदी अरब से एलपीजी की दो खेप की आपूर्ति टल गई है। 

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम देशों ने दी पाकिस्तान को सलाह, मोदी के खिलाफ जुबानी हमले कम करें

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट किया, ‘‘यूएई के मंत्री और एडनॉक समूह के सीईओ एच ई डॉ सुल्तान अहमद अल जाबर का आभार। उन्होंने आगामी त्योहारी सीजन के लिए तुरंत दो अतिरिक्त एलपीजी कार्गो की आपूर्ति की मंजूरी दी है। यह कॉर्गो अगले दो सप्ताह में भारत पहुंचेगा।’’ भारत हर महीने सऊदी अरब से दो लाख टन एलपीजी खरीदता है। प्रधान ने पिछले सप्ताह कच्चे तेल की आपूर्ति को लेकर सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री से बात की थी। 

प्रमुख खबरें

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ

लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी... भारत के इन हिस्सों को शामिल कर नेपाल छापेगा 100 रुपये के नोट

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो श्रमिकों की मौत