'केरल की मूल भावना को नष्ट कर रहे UDF और LDF', JP Nadda बोले- हम समृद्ध बनाने की कर रहे कोशिश

By अंकित सिंह | Apr 19, 2024

केरल के पलक्कड़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एक तरफ आप यूडीएफ और एलडीएफ पाएंगे, दोनों ने विनाश और विभाजन की राजनीति का प्रचार किया है, और हिंसा और खून का समर्थन किया है। दूसरी ओर, आपके पास भाजपा का नेतृत्व है, जहां हम यह देखने का प्रयास करते हैं कि 'भगवान का अपना देश' केरल विकसित हो और आगे आए। उन्होंने कहा कि हमारा मानना ​​है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को आगे आना चाहिए और आत्मनिर्भर बनना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Kerala : बुजुर्ग महिला के घर पर मतदान की प्रक्रिया में हस्तक्षेप के सिलसिले में अधिकारी निलंबित


नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ केरल की मूल भावना को नष्ट कर रहे हैं। दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों भ्रष्ट और विकास विरोधी पार्टियां हैं जो अक्सर विभाजनकारी नीतियां बनाने में लगी रहती हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हमने केरल को समृद्ध बनाने का प्रयास किया है। लोकसभा चुनाव में हमारे उम्मीदवार को जिताएं ताकि बीजेपी-एनडीए सरकार अपनी विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ा सके।


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 10 साल पहले भारत को 'नाज़ुक अर्थव्यवस्था' माना जाता था। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, भारत जल्द ही तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केरल में सामाजिक, सार्वजनिक और भौतिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए भारी निवेश किया है...हमने केरल में अन्य चीजों के अलावा राजमार्ग, रेलवे और आईआईटी का उद्घाटन किया है।

 

इसे भी पढ़ें: केरल के मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले किये गये सर्वेक्षणों की तुलना ‘Paid News’ से की


इससे पहले जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वंशवादी व्यवस्था में विश्वास करते हैं। नड्डा ने भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के सुरेंद्रन के पक्ष में यहां चुनाव प्रचार किया और आरोप लगाया कि गांधी देश में ‘‘फूट डालो और राज करो’’ तथा ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ कर रहे हैं। नड्डा ने इस पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के सुल्तान बाथेरी में आयोजित एक रोड शो में कहा, ‘‘राहुल गांधी तुष्टीकरण की राजनीति में विश्वास करते हैं। वह वंशवादी व्यवस्था का प्रतिनिधित्व करते हैं और वोट बैंक की राजनीति में लिप्त हैं।’’

प्रमुख खबरें

सिर्फ अपना पद चाहते हैं प्रधानमंत्री, उद्धव ठाकरे बोले- अगली पीढ़ी के लिए रास्ता नहीं बनाएंगे

आंध्र प्रदेश में चुनाव बाद हिंसा मामला : मतगणना के बाद भी केंद्रीय बलों की 25 कंपनी तैनात रखने का निर्देश

संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप पर बोले Amit Shah, हम पिछले 10 साल से बहुमत में, कभी दुरुपयोग नहीं किया

100 नहीं 125 दिनों का प्लान तैयार है, तीसरे कार्यकाल में किन बातों पर फोकस, पीएम मोदी ने किया खुलासा