ब्रिटेन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार ने पत्नी के साथ की गौ पूजा, वायरल हुआ वीडियो, भारतीयों ने की जमकर तारीफ

By रेनू तिवारी | Aug 26, 2022

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की रेस में आगे चल रहे ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ लंदन में गौ पूजा करते नजर आए। अनुष्ठान के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया जमकर वायरस हो रही हैं। सोशल मीडिया पर ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों की लोग तारीफ कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: मौत से पहले जबरदस्ती सोनाली फोगाट को दिया गया ड्रग्स, गोवा पुलिस ने वीडियो के आधार पर किया दावा


ऋषि सुनक और उनकी पत्नी को वीडियो में गाय की पूजा करते और आरती करते देखा जा सकता है। यह सनक द्वारा भक्तिवेदांत मनोर मंदिर में अपने जन्माष्टमी समारोह की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद आया है।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नीत केंद्र सरकार ‘सीरियल किलर’ की तरह बर्ताव कर रही है : सिसोदिया


सुनक ने पहले ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों का दिल जीता था जब उन्होंने पिछले साल दिवाली मनाई थी और अपने आधिकारिक आवास पर दीये (तेल के दीये) जलाए थे। इससे पहले, प्रतिद्वंद्वी लिज़ ट्रस द्वारा ऋषि सुनक के खिलाफ प्रधानमंत्री पद की दौड़ का नेतृत्व करने की खबरों के बीच, भारतीय प्रवासियों ने उनकी भलाई और जीत सुनिश्चित करने के लिए हवन का आयोजन किया।


भारतीय प्रवासी ब्रिटेन में सबसे बड़े जातीय अल्पसंख्यकों में से एक है, जिसमें करीब 1.5 मिलियन लोग हैं, जो कुल आबादी का लगभग 2.5 प्रतिशत है। यह 2.5 प्रतिशत जीडीपी में लगभग 6 प्रतिशत का योगदान करने का अनुमान है।


2022 के लिए ग्रांट थॉर्नटन वार्षिक ट्रैकर ने संकेत दिया कि भारतीय कंपनियों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में 805 से बढ़कर 900 हो गई है, इस प्रकार राजस्व 54.4 बिलियन पाउंड हो गया है, जो 2021 में £ 50.8 बिलियन से अधिक है। सनक इस सफलता की कहानी का हिस्सा है। भारतीय प्रवासी जो अब कुछ ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज