संयुक्त राष्ट्र ने जान गंवाने वाले 115 शांतिरक्षकों एवं स्टाफ को किया सम्मानित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2019

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के लिए काम करते हुए जान गंवाने वाले 43 देशों के 115 शांतिरक्षकों एवं कर्मचारियों को वैश्विक संस्था ने सम्मानित करते हुए एक कार्यक्रम में उनके लिए खड़े होकर उन्हें मौन श्रद्धांजलि दी। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने उनके अमूमन खतरनाक माने जाने वाले कार्य का उल्लेख किया और इस बात पर जोर दिया कि जो लोग मारे गए उन्होंने मानवता की सेवा करते हुए -शांति कायम रखने एवं मानवीय सहायता देते हुए और संयुक्त राष्ट्र के विकास के लक्ष्यों को बढ़ावा देते हुए जान गंवाई। 

इसे भी पढ़ें: पृथ्वी की करीब 80 लाख प्रजातियां बड़ी तेजी से खत्म हो रही हैं: संयुक्त राष्ट्र

सोमवार को आयोजित इस कार्यक्रम में सभी 115 स्टाफ जिनकी के नाम पढ़े गए । इनमें से 103 अफ्रीकी शांतिरक्षक थे। इन शांतिरक्षकों की मौत जनवरी 2018 से मार्च 2019 के बीच मौत हुई है। इस कार्यक्रम में कई राष्ट्रों के राजनयिक एवं मृतकों के परिवार उपस्थित थे। इसके अलावा गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों एवं कार्यक्रमों के 19 आम नागिरकों और संयुक्त राष्ट्र के 21 सहयोगियों को भी श्रद्धांजलि दी जो मार्च में इथियोपियाई विमान हादसे का शिकार हुए थे।

प्रमुख खबरें

राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल किया नामांकन, सोनिया-प्रियंका रहीं मौजूद, कांग्रेस ने कहा- लड़ेंगे और जीतेंगे

CBSE Result 2024: सीबीएसई जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करेंगा, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या गुरुचरण सिंह ने खुद किया अपने लापता होने का प्लान? पुलिस की बातों ने लोगों को किया हैरान

Baramati में ननद जीतेगी या भाभी? Supriya Sule Vs Sunetra Pawar की भिड़ंत में Sharad Pawar और Ajit की प्रतिष्ठा दाँव पर