संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता बोले, कोविड-19 पर सुरक्षा परिषद की एकजुटता से सभी को होगा लाभ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 15, 2020

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने कहा है कि दुनिया घातक कोरोना वायरस से लड़ रही है और ऐसे में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की मजबूत और एकताबद्ध कदम से इस संकट से निपटने में सभी राष्ट्रों को फायदा होगा। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने महामारी पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की पहली चर्चा के कुछ दिन बाद यह बात कही। मंगलवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में दुजारिक से जब पूछा गया कि क्या गुतारेस पिछले हफ्ते परिषद द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने से निराश हैं और क्या वह इसपर एक प्रस्ताव चाहते थे, जैसा कि एचआईवी और इबोला के प्रकोपों ​को लेकर जारी किए गए थे तो उन्होंने यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर ट्रंप उत्सुक, लीग प्रमुखों की चिंता बरकरार

परिषद ने पिछले हफ्ते की बैठक में कोविड-19 से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दर्शाने की आवश्यकता रेखांकित की थी। उसने महामारी को लेकर गुतारेस के प्रयासों के प्रति समर्थन व्यक्त किया था। गुतारेस ने परिषद की बैठक को संबोधित किया था। उन्होंने सभी से एकजुट होकर कोरोना वायरस को रोकने की अपील की थी। दुजारिक ने कहा, ‘‘सुरक्षा परिषद पर मैं यही कहूंगा कि किसी भी स्थिति में सुरक्षा परिषद की मजबूत, एकजुट आवाज से हम सभी को स्पस्ट रूप से लाभ होगा।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: शहजादा का जवाब शहंशाह से, प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- वह महलों में रहते है, सत्ता से घिरे हुए हैं

Met Gala 2024: फैशन की सबसे बड़ी रात मेट गाला में अब तक के 5 सबसे अनोखे लुक, तस्वीरें देखने के लिए Click Link

देश को दिशा दिखाता था बिहार, राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे

लोकसभा चुनावों में धराशायी विपक्ष के टूलकिट आधारित मुद्दे !