संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने गाजा में युद्ध के खतरे पर चेताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 19, 2018

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एतोनियो गुतारेस ने प्रदर्शन के दौरान इजराइल की गोलीबारी में बड़ी संख्या में फिलस्तीनियों की मौत पर दुख जताते हुए चेतावनी दी है कि गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है। एएफपी को आज मिली रिपोर्ट की प्रति के अनुसार , गुतारेस ने सुरक्षा परिषद से कहा कि इजराइल - फिलस्तीन संघर्ष में ‘‘ हमें ऐसे हालात तक पहुंचाने वाले सभी पक्षों के सभी कदमों की हम एक स्वर में आलोचना करते हैं।’’ इजराइल-फिलस्तीन मुद्दे को लेकर मंगलवार को होने वाली बैठक से पहले यह रिपोर्ट पिछले सप्ताह परिषद को भेजी गयी। 

 

गाजा में फिलहाल जारी हिंसा 2014 की इजराइल - हमास युद्ध के बाद के सबसे खराब हालात हैं। गुतारेस ने कहा, ‘‘यह सभी के लिए चेतावनी होनी चाहिए, और है कि हम युद्ध की कगार पर खड़े हैं। ’’ उन्होंने कहा कि 30 मार्च को शुरू हुए प्रदर्शन के बाद इजराइली रक्षा बलों द्वारा हथियारों के प्रयोग से हताहत हुए फलस्तिनियों की संख्या से मैं स्तब्ध हूं। अभी तक कम से कम 132 फिलस्तीनी मारे गये हैं। रेड क्रॉस का कहना है कि 13,000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता