उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में किया उद्घाटन, 463 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2022

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर जिले के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में 463 करोड़ रुपये से अधिक की 208 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हर किसी को संविधान तथा कानून-व्यवस्था का सम्मान करना चाहिए और सड़कों पर कोई भी धार्मिक आयोजन नहीं किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वह गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर गोरखपुर की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास के लिए गोरखपुर के लोगों को बधाई देते हैं। विकास से हर किसी की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं और केंद्र तथा राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि विभिन्न विकास परियोजनाएं समय से पूरी हों।

इसे भी पढ़ें: क्या राष्ट्रपति चुनाव के चलते MVA गठबंधन में पड़ी फूट ? शिवसेना के द्रौपदी मुर्मू को समर्थन से NCP और कांग्रेस खफा

योगी आदित्यनाथ ने कहा, सरकार इस तरह से कार्य कर रही है कि वास्तविक पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। मैं कह सकता हूं कि विकास योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को दिया जा रहा है। प्रदेश में अब कोई भी कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़़ नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, हर किसी को संविधान और कानून-व्यवस्था का सम्मान करना होगा। अब कोई भी धार्मिक आयोजन सड़कों पर नहीं होगा और हर किसी को अनुशासित जीवन अपनाने की कोशिश करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: धर्मांतरण पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत, अलगाववाद की ओर ले जाता है धर्म परिवर्तन, इसे रोकें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों के 45 लाख से ज्यादा गरीबों को मकान दिए गए हैं और साढ़े आठ लाख रेहड़ी दुकानदार प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 34 करोड़ से ज्यादा मुफ्त खुराकें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में अनेक वर्षों तक कहर ढहाने वाले इंसेफलाइटिस को भी काबू में कर लिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने सभी से अपील की कि हर व्यक्ति कम से कम एक पेड़ लगाए। उन्होंने कहा कि आगामी 11 से 17 अगस्त के बीच आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर एक तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami

Hungary में डेन्यूब नदी में नौका दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पांच लापता

Congress ने 70 साल तक Article 370 को बरकरार रखा, Uttar Pradesh में अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

Jolly LLB 3 का राजस्थान शेड्यूल पूरा करने के बाद, अक्षय कुमार और अरशद वारसी बाइक की सवारी पर निकले, देखें वीडियो