राजेंद्र चौधरी ने ली विधान परिषद सदस्‍यता की शपथ, बोले- सत्यनिष्ठा के साथ संविधान के मूल्यों का करूंगा निर्वहन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को विधान परिषद सदस्‍य की शपथ ली। विधान परिषद के कार्यवाहक सभापतिकुंवर मानवेंद्र सिंह ने चौधरी को सदस्‍यता की शपथ दिलाई। सपा मुख्‍यालय से जारी बयान के अनुसार राजेंद्र चौधरी ने शपथ ग्रहण के बाद पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि वह सत्यनिष्ठा के साथ भारतीय संविधान के मूल्यों का निर्वहन करेंगे और बतौर सदस्य हमारी संवैधानिक ज़िम्मेदारी है कि जनता की बात सदन तक पहुंचे। 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- UP में विकास की बत्ती गुल, कानून-व्यवस्था में भ्रष्टाचार फुल 

उन्‍होंने कहा कि आज सत्ताधारी दल लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है और भारतीय जनता पार्टी का इरादा संवैधानिक व्यवस्था को क्षति पहुंचाने का है, लेकिन विधान परिषद में समाजवादी पार्टी बहुमत में है और समाजवादी पार्टी लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ेगी। उल्‍लेखनीय है कि राजेंद्र चौधरी समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव और मुख्‍य प्रवक्‍ता भी हैं। वह अखिलेश यादव के नेतृत्‍व में पिछली बार समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। चौधरी अभी हाल में हुए विधान परिषद सदस्‍यों के चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान