कांग्रेस और बसपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे अखिलेश, बोले- शिवपाल की सीट पर नहीं उतारेंगे उम्मीदवार

By अनुराग गुप्ता | Jun 16, 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव तो मिशन 2022 के लिए बसपा के बागी विधायकों को अपने पाले में करना चाहता है और इसके लिए उन्होंने मंगलवार को उनसे मुलाकात की। लेकिन बागी विधायकों के साथ अखिलेश की मुलाकात बसपा प्रमुख मायावती को रास नहीं आई। उन्होंने ट्वीट कर सपा के चाल, चरित्र व चेहरा पर सवाल खड़ा किया। 

इसे भी पढ़ें: मिशन 2022 में जुटे अखिलेश यादव, बसपा के 9 बागी विधायकों से की मुलाकात, जल्द सपा में होंगे शामिल ! 

भाजपा के नेता सपा में आने का कर रहे इंतजार

इसी बीच अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में कोई विधायक स्तर का नेता आता है तो उसका पूरा-पूरा सम्मान किया जाएगा। उन्होंने इसी के साथ कहा कि भाजपा के नेता भी आना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बहुत से साथियों के टिकट कट सकते हैं। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी। 

इसे भी पढ़ें: क्या UP में फिर साथ आएंगे चाचा-भतीजा? चुनाव में मुलायम की भूमिका पर अखिलेश ने दिया यह जवाब 

बड़े दलों से नहीं करेंगे गठबंधन

सपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस और बसपा के साथ गठबंधन हो चुका है और आने वाले समय में इन दलों के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे। इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के दल के बारे में भी अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि शिवपाल यादव की सीट जसवंतनगर पर वह अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगे परिस्थिति बनी तो उस पर भी विचार किया जाएगा। 

इस दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी का अभी गठबंधन आरएलडी, महान दल और जनवादी पार्टी के साथ है। बाकी छोटे दलों के साथ संपर्क में हैं। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला