गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने से रोके जाने पर अजय कुमार लल्लू उपवास पर बैठे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2020

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने सोमवार को कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने से रोके जाने का प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर आरोप लगाया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ उपवास शुरू कर दिया है। यहां माल एवेन्‍यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में अजय कुमार लल्‍लू कार्यकर्ताओं के उपवास पर बैठे हैं। लल्‍लू ने कहा कि  प्रदेश कार्यालय से कांग्रेस संदेश यात्रा निकल रही थी और मुझे राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करना था लेकिन पुलिस ने जाने नहीं दिया।   

इसे भी पढ़ें: कृषि कानून को लेकर प्रियंका ने साधा निशाना, कहा- तीनों कानूनों को वापस ले सरकार 

अजय कुमार लल्‍लू ने ट्वीट में कहा कि स्‍थापना दिवस के अवसर पर महात्‍मा गांधी जी की मूर्तिपर पुष्‍पांजलि अर्पित करने जा रहा था लेकिन पुलिस बल लगाकर उत्‍तर प्रदेश की घमंडी सरकार ने रोक दिया। गांधी जी के देश में गांधी जी की मूर्ति पर पुष्‍पांजलि अर्पित नहीं कर सकते। यह कैसा लोकतंत्र हैं? उत्तर प्रदेश में अघोषित आपात काल है। हम उपवास करेंगे। उधर, लखनऊ के पुलिस उपायुक्‍त (मध्‍य) सोमेन वर्मा ने बताया कि हमने प्रदेश अध्‍यक्ष से कहा कि आप दो-चार लोगों के साथ जा कर माल्‍यार्पण कर लीजिए लेकिन वह नहीं माने। चूंकि कोविड के चलते भीड़ की अनुमति नहीं है और उच्‍च न्‍यायालय ने भी रोक लगा रखी है, इसलिए भीड़ को जाने से रोका गया। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस पार्टी के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर राहुल और अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश अध्‍यक्ष के नेतृत्‍व में कार्यकर्ता पार्टी मुख्‍यालय से हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के लिए निकल रहे थे, तभी पुलिस ने रास्‍ता रोक दिया और अध्‍यक्ष को जाने नहीं दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों और लल्‍लू के बीच नोक-झोंक भी हुई। लल्‍लू ने अधिकारी से सवाल किया, क्‍या यह सरकार गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित करने देगी या नहीं। मुझे गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने देंगे या नहीं देंगे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस क्षेत्र (गांधी प्रतिमा स्‍थल) में नहीं जाने देंगे। इसके बाद लल्‍लू ने उपवास का एलान कर दिया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गये।

प्रमुख खबरें

Happy Birthday Rohit Sharma: रोहित शर्मा मना रहे हैं 37वां जन्मदिन, मां ने शेयर की अनदेखी तस्वीर

मराठवाड़ा में जल संकट को लेकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं BJP नेता : Jairam Ramesh

Wipro के नए सीईओ बने श्रीनि पलिया, इतनी सैलरी का हो रहा भुगतान

Chhattisgarh Naxalites Encounter: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर