धन शोधन मामले में दोषी पाकिस्तानी नागरिक को अमेरिका ने किया निर्वासित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 27, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका ने पिछले साल धन शोधन के मामले में दोषी ठहराये गये एक पाकिस्तानी नागरिक को निर्वासित कर दिया है और एक जेल से उसकी रिहाई के बाद उसे सात करोड़ इस लाख अमेरिकी डॉलर की राशि भुगतान करने का आदेश दिया है।

एक संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी ने यह जानकारी दी। पेंसिल्वेनिया के एक जेल में सजा काटने के बाद मोहम्मद सोहेल कसमानी (50) को अमेरिका से निर्वासित कर दिया गया और मंगलवार को बिना किसी विरोध के पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया गया।

जून 2017 में एक संघीय अदालत ने उसे ऑनलाइन धन के लेनदेन में धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी ठहराया था। अमेरिकी प्रवासी और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) के अनुसार उसे 48 महीने जेल की सजा सुनाई गयी थी और क्षतिपूर्ति के लिए करीब सात करोड़ दस लाख अमेरिकी डॉलर की राशि भुगतान करने का आदेश दिया था।

अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक, कसमानी ने कैलिफोर्निया में लॉस एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 22 दिसंबर, 2014 को बी -2 गैर-प्रवासी आगंतुक के रूप में अमेरिका में प्रवेश के लिए अनुरोध किया था। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा संरक्षण ने आपराधिक अभियोजन के उद्देश्य से उसे अमेरिका में पैरोल दिया और उसे संघीय जांच ब्यूरो की हिरासत में सौंप दिया। जून 2017 में कसमानी को संघीय अदालत ने दोषी ठहराया।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की