अमेरिकी दूत ने दिए संकेत, इजराइल-फलस्तीन शांति योजना में अभी और विलंब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17, 2019

यरुशलम। पश्चिम एशिया के लिये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दूत ने रविवार को संकेत दिये कि इजराइल और फलस्तीन विवाद के समाधान के लिये अमेरिकी शांति योजना का खुलासा नवंबर के शुरू तक हो सकता है। यरुशलम पोस्ट को दिये एक साक्षात्कार में जैसन ग्रीनब्लाट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह तर्क अब भी प्रभावी होगा कि अगर हम नयी (इजराइली) सरकार के गठन तक इंतजार करना चाहते हैं तो हमें संभवत: छह नवंबर तक इंतजार करना होगा। 

इसे भी पढ़ें: इजराइल पीएम की पत्नी सरकारी धन के गलत इस्तेमाल मामले में दोषी करार

 

ट्रंप प्रशासन ने पहले ही अपनी शांति योजना की प्रस्तुति को इजराइल में नौ अप्रैल को होने वाले चुनावों तक टाल दिया था, लेकिन इन चुनावों के बाद वहां कोई सरकार नहीं बन सकी और अब 17 सितंबर को वहां नए चुनाव होने हैं। ऐसे में उम्मीद है कि नयी सरकार प्रधानमंत्री के चयन और गठबंधन बनाने के लिये होने वाली चर्चाओं के बाद संभवत: नवंबर के शुरू में ही कामकाज शुरू करेगी। 

इसे भी पढ़ें: नेतन्याहू ने फलस्तीनी समूह के खिलाफ भारत के मतदान पर पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

ऑनलाइन प्रकाशित एक साक्षात्कार में ग्रीनब्लाट ने कहा कि यह कोई छिपी बात नहीं कि इजराइली चुनावों ने निश्चित रूप से हमारे दिमाग में एक नया विचार डाला है।” उन्होंने कहा कि अगर फिर से चुनावों का आह्वान नहीं किया गया होता तो हम शायद अपनी योजना को जारी कर चुके होते। 

प्रमुख खबरें

Russia ने अंतरिक्ष में हथियारों पर प्रतिबंध संबंधी एक प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र में पेश किया

Kedarnath Temple: वैशाख माह में खोले जाते हैं केदारनाथ मंदिर के कपाट, जानिए इसके पीछे का कारण

लालू ने मीसा भारती का नाम Misa कैसे रखा? बिहार में जेपी नड्डा ने लोगों के बता दी पूरी कहानी

Avada Energy को सौर परियोजना के लिए SBI से 1,190 करोड़ रुपये का मिला ऋण