व्हिसलब्लोअर की जानकारी प्रकाशित करके अमेरिकी समाचार-पत्र ने खड़ा किया विवाद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2019

न्यूयॉर्क। अमेरिका के एक समाचार-पत्र ने उस व्हिसलब्लोअर (भंडाफोड़ करने वाला) के बारे में सूचना प्रकाशित करके विवाद खड़ा कर दिया है जिसकी शिकायत पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग जांच शुरू की गई है। उस शिकायत के जारी होने के बाद जिसमें आरोप लगाया गया था कि ट्रंप ने 2020 के अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने के लिए किसी ‘‘अन्य देश से हस्तक्षेप का अनुरोध किया” न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर दी कि व्हिसलब्लोअर सीआईए का एक अधिकारी है जो एक वक्त में व्हाइट हाउस में नियुक्त था और यूरोपीय मुद्दों एवं यूक्रेन में राजनीतिक स्थिति का विशेषज्ञ है। 

इसे भी पढ़ें: आखिर कौन है ग्रेटा थनबर्ग, जिसका नाम पूरी दुनिया में गूंज उठा है?

व्हिसलब्लोअर के वकीलों ने इन खुलासों को अपने मुवक्किल के लिए निजी एवं पेशेवर दोनों तरीके से खतरनाक बताया है। कैंसलएनवाईटी हैशटेग के साथ सोशल मीडिया पर टाइम्स के सब्सक्रिप्शन को रद्द करने की अपील के साथ ही कुछ लोगों ने कार्यकारी संपादक डीन बैकेट के इस्तीफे की मांग की। 

इसे भी पढ़ें: महाभियोग जांच के बीच ट्रंप ने कहा- हमारा देश दांव पर है

बैकेट ने ब्यौरे प्रकाशित करने के फैसले का यह कहते हुए बचाव किया कि ट्रंप और उनके कुछ समर्थकों ने व्हिसलब्लोअर की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि सूचना प्रकाशित करने का मकसद यह है कि पाठक व्हिसलब्लोअर की विश्वसनीयता के संबंध में खुद फैसला करें। 

 

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री