Nikki Haley ने भारत को बताया सबसे बड़े प्रदूषकों में से एक, ट्विटर यूजर ने सर्वाधिक co2 उत्सर्जक देशों का ग्राफ साझा करते हुए कहा- पहले आईना देखो

By अभिनय आकाश | Jun 05, 2023

भारतीय मूल की अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर भारत को सबसे बड़े प्रदूषकों में से एक कहने के बाद सोशल मीडिया पर एक विवाद छिड़ गया है। ट्विटर पर हेली ने कहा कि अगर हम पर्यावरण को बचाने के लिए गंभीर होना चाहते हैं, तो हमें भारत और चीन से भिड़ने की जरूरत है। वे कुछ सबसे बड़े प्रदूषक हैं। बस इतना कहना भर था कि  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई नेटिज़न्स ने इस बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया जताई है और निक्की हेली को उनके बयान के लिए आड़े हाथों लिया। 

इसे भी पढ़ें: Nuclear Weapon: खत्म हो गए एटमी नियम, अब कौन दबाएगा न्यूक्लियर बटन, जानें कैसे दुनिया को खत्म कर सकती हैं ये दो महाशक्तियां

'एआई बुक' के योगदानकर्ता शैलेंद्र मलिक ने हेली की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे विश्वास होने लगा है कि विभिन्न अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के रूप में भारतीय एक अच्छी बात है लेकिन राजनेताओं के रूप में, वे व्यक्तित्वों में सबसे बेकार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी विश्वदृष्टि और आवश्यकता, हर किसी को यह साबित करने के लिए कि वे अमेरिकियों की तुलना में अधिक अमेरिकी या ब्रिटिशों की तुलना में अधिक ब्रिटिश हो सकते हैं, हमेशा तथ्यों को देखे बिना भारत के बारे में बकवास करने के लिए मजबूर रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: IUML को Secular बताना Rahul Gandhi की मजबूरी थी या उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया

एक यूजर ने शीर्ष कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जक देशों (जो अमेरिका को सबसे ज्यादा दिखाता है) का एक ग्राफ साझा किया और कहा कि पहले अपना आईना देखो। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान