उसेन बोल्ट का आस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाल खेलने का सपना टूटा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 02, 2018

सिडनी। स्टार धावक उसेन बोल्ट का आस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स की ओर से पेशेवर फुटबालर के तौर पर खेलने का सपना टूट गया क्योंकि अनुबंध की बातचीत असफल होने के बाद उनकी ट्रायल अवधि भी खत्म हो गयी। आठ बार का यह ओलंपिक चैम्पियन अगस्त में यहां आया था और तब से वह बचपन के फुटबालर बनने के सपने को साकार करने के लिये ए-लीग टीम के साथ जुड़ने की कोशिश में जुटा था। 

 

इस 32 वर्षीय सुपरस्टार ने सत्र से पूर्व मैत्री मैचों में दो गोल भी दागे थे जिससे सभी की निगाहें उनके करार पर लगी थीं। लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठाये गये और क्लब ने उन्हें केवल 21 लाख डालर की पेशकश की। जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिये बाहरी प्रायोजक जुटाने की मांग की। मराइनर्स ने बयान में कहा, ‘‘जैसा कि पहले बताया गया था कि क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधी रिकी सिम्स बातचीत कर रहे थे कि वाणिज्यिक समाधान के लिये बाहरी प्रायोजक ढूंढा जाये ताकि यह सभी पक्षों के मुफीद रहे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पायेगा।’’

 

बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था और इस 100 मीटर के विश्व रिकार्डधारी ने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नार्वे में क्लबों से जुड़ने का प्रयास किया था। उन्होंने मराइनर्स को मौका मुहैया कराने के लिये शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स के मालिकों, प्रबंधन, स्टाफ, खिलाड़ियों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने क्लब में इस दौरान मेरा स्वागत किया।’’ अभी बोल्ट मेलबर्न में हैं और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिये यूरोप रवाना होंगे।

 

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप