जुर्माना जान बचाने के लिए बढ़ाया गया, जिसे जो कमेंट करना हो करता रहेः वीके सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12, 2019

ग्वालियर। केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माने की धनराशि इसलिए बढ़ाई गई, ताकि लोगों की जान बच सके। अब यदि जिन्हें जान से ज्यादा कीमती धनराशि लग रही है तो वे कमेंट करते रहें। सिंह ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘लोगों की जानें ज्यादा कीमती हैं। इसलिए सरकार ने ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना की धनराशि बढ़ाई है। इससे कानून का सम्मान होगा औऱ लोगों की जानें बच सकेंगी।’’

इसे भी पढ़ें: परिवहन मंत्री ने बताया केंद्र का मोटर व्हीकल एक्ट तुगलकी, कोर्ट ने किया साढ़े दस हजार का जुर्माना

 

उन्होंने कहा, ‘‘अब यदि जिन लोगों को जान से ज्यादा कीमती धनराशि लग रही है तो वे लोग कमेंट करते रहें।’’पाक के कब्जे वाले कश्मीर के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी बातें सार्वजनिक स्थानों पर नहीं बोली जातीं। इसके लिए सरकार की विशेष रणनीति है औऱ उस पर कार्य होगा। असम में एनआरसी के बारे में सिंह ने कहा कि यह काम सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तय की गई प्रक्रिया से हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: आयन एनर्जी ने एडिसन एनालिटिक्स बैटरी इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

अरूणाचल में चीनी घुसपैठ के बारे में पूर्व सेना प्रमुख सिंह ने बताया कि वहां कई बार घुसपैठ होती हैं, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना के 60 किलोमीटर भारतीय सीमा में घुसपैठ के बारे में कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। सिंह ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के घर पर गए और वहां उन्होंने उनकी मां के देहांत पर शोक प्रकट किया।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal