राहुल के खिलाफ नोटिस को वेंकैया नायडू ने सुमित्रा महाजन के पास भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 06, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राज्यसभा में पेश किये गये विशेषाधिकार हनन के नोटिस को सभापति एम वेंकैया नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के पास विचारार्थ भेज दिया है। राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार नायडू ने भाजपा सदस्य भूपेन्द्र यादव के राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस को आगे विचार के लिये महाजन के पास भेजा है। नायडू ने नोटिस में आधार बनाये गये राहुल के एक ट्वीट को प्रथमदृष्टया विशेषाधिकार हनन के मामले के दायरे में मानते हुये आगे की कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष के पास भेजा है।

 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बारे में एक ट्वीट किया था जिसे यादव ने अपमानजनक बताते हुये गत 28 दिसंबर को राज्यसभा में गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस पेश किया था। शुक्रवार को संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में यह मुद्दा उठा भी था। यादव ने सदन में कार्यवाही के दौरान सदस्यों के आचरण और प्रक्रिया संबंधी के नियम 187 के तहत इस मुद्दे पर विशेषाधिकार का मामला उठाया था। यादव ने नोटिस में कहा कि 28 दिसंबर को किया गया राहुल गांधी का ट्वीट बेहद अपमानजनक है और इसमें राज्यसभा की कार्यवाही को लेकर जानबूझकर भ्रम भी पैदा किया गया है।

 

यादव ने राहुल गांधी के ट्वीट में राज्यसभा में नेता सदन जेटली के सदन में 27 दिसंबर को दिये एक बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है। जेटली ने उक्त बयान प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में की गयी कथित टिप्पणी को लेकर सदन में व्याप्त गतिरोध को दूर करने के लिये दिया था।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America