भारतीय बाजार में उतरी ई-बाइक, फिचर्स और कीमत दोनों है शानदार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2022

कोच्चि। इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो प्राइवेट लिमिटेड ने ‘अर्बनस्पोर्ट’ नाम की इलेक्ट्रिक बाइसिकल बाजार में उतारी है। कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कोच्चि में शुक्रवार को डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम के जरिये देश में वान इलेक्ट्रिक मोटो ब्रांड लांच किया था। कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यह ई-बाइक दो संस्करणों में पेश की गई है। इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपये और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपये रखी गई है।

इसे भी पढ़ें: रेलमंंत्री बैठक में क्या बोले, जो मीटिंग के बाद रेलवे बोर्ड के मेंबर ने ले लिया वीआरएस

शुरुआत में इनकी बिक्री कोच्चि में की जाएगी और उसके बाद गोवा, बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में भी बिक्री की जाएगी। वान इलेक्ट्रिक के मुताबिक, इन वाहनों की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने कहा कि महज आधी यूनिट बिजली में बाइक चार्ज हो जाती है जिस पर सिर्फ चार-पांच रुपये का ही खर्च आता है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और ऑयलमैक्स एनर्जी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कपिल गर्ग ने संयुक्त रूप से वान ई-बाइक भारतीय बाजार में उतारी। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक की बैटरी हटाई भी जा सकती है। इस श्रेणी के वाहन में यह सुविधा पहली बार दी गई है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut