वाराणसी और प्रयागराज आकर मिला आध्यात्मिक अनुभव: प्रविंद जगन्नाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 24, 2019

प्रयागराज। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने बृहस्पतिवार को प्रयागराज आगमन पर कहा कि वाराणसी और प्रयागराज आकर उन्हें आध्यात्मिक अनुभव की प्राप्ति हुई है। जगन्नाथ वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि थे। संगम तट पर मीडिया को संबोधित करते हुए जगन्नाथ ने कहा, “सबसे पहले मैं प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर मुझे आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहूंगा। मेरा, मेरी पत्नी, मेरे प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने के लिए उत्कृष्ट व्यवस्था की गई। वाराणसी और फिर प्रयागराज आना मेरे लिए, मेरी पत्नी और मेरे प्रतिनिधिमंडल के लिए एक आध्यात्मिक अनुभव रहा है।”

 

उन्होंने कहा, “ मैं आशा करता हूं कि मेरी इस यात्रा से भारत और मॉरीशस के बीच पहले से कायम मजबूत रिश्ता और प्रगाढ़ होगा। आइये, संगम की इस आध्यात्मिक भूमि पर हम गंगा मां से भारत और मॉरीशस के लिए आशीर्वाद मांगे।” जगन्नाथ अपनी पत्नी कविता जगन्नाथ के साथ विशेष विमान से वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे। बम्हरौली हवाई अड्डे पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने प्रविंद जगन्नाथ और उनकी पत्नी का स्वागत किया।

 

यह भी पढ़ें: चंदा कोचर और धूत की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने मामला दर्ज किया

 

जगन्नाथ ने संगम में आचमन किया और पूजा अर्चना की। उन्होंने मेला प्राधिकरण कार्यालय में बनाए गए इंट्रीगेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का अवलोकन किया और लेटे हुए हनुमान जी, अक्षयवट एवं सरस्वती कूप के भी दर्शन किये। जगन्नाथ दोपहर विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।'

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?