दो लाख के ईनामी मनीष सिंह को यूपी STF ने एनकाउंटर में किया ढेर, हत्या, लूट, रंगदारी समेत 34 मुकदमे दर्ज थे

By अमित मुखर्जी | Mar 21, 2022

वाराणसी में यूपी एसटीएफ की टीम ने लोहता इलाके में रिंग रोड के पास दो लाख के ईनामी बदमाश मनीष सिंह उर्फ सोनू को एनकाउंटर में मार गिराया। मुखबिर से एसटीएफ के टीम को सूचना मिली थी कि मनीष सिंह शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था। बनकट के पास जब टीम ने घेराबंदी की तो बाईक सवार बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दिया। जबाबी फायरिंग में मनीष ढेर हो गया और उसका साथी मौके से फरार हो गया।

इसे भी पढ़ें: योगी के शपथ ग्रहण में आने से पहले कार्यकर्ताओं को करनी होगी 2 घंटे पूजा, गाड़ियों पर लगाने होंगे भगवा झंडे

मनीष के ऊपर वाराणसी सहित पूर्वांचल के अन्य जिलों में 34 मुकदमे दर्ज हैं। डिप्टी एसपी शैलेंद्र प्रताप, इंस्पेक्टर अमित कुमार और एडिशनल एसपी विनोद कुमार की टीम ने आतंक के पर्याय बन चुके सोनू पर लगाम लगाया। मनीष के ऊपर पैसे लेकर हत्या, रंगदारी, जबरी जमीन कब्जा करना, लूट समेत कई संगीन आरोप थे। कार्बाइन, 9 MM की पिस्टल और कारतूस भी बरामद हुआ हैं। अप्रैल 2021 में पत्रकार एनडी तिवारी को भी मनीष सिंह ने गोली मार दिया था। तभी से पुलिस और भी सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी। मनीष सिंह ने 2020 में हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह और उसके दो दोस्तों को दिन दहाड़े गोली मार दिया था। मनीष फिल्मी स्टाईल में गोली मारने के बाद पिस्टल हवा में लहराता था। पुलिस पूर्वांचल और वाराणसी में उसके नेटवर्क को खंगाल रही हैं।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज