उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, अभूतपूर्व गति से बदल रहा भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10, 2018

शिकागो। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि भारत अभूतपूर्व गति और व्यापक पैमाने पर बदल रहा है। उन्होंने अमेरिकी में रह रहे भारतियों से देश के विकास में योगदान करने का आग्रह किया है। अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नायडू ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय-अमेरिकी भारत की विकास गाथा का हिस्सा बन सकते हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा, "भारत अभूतपूर्व तेजी से बदल रहा है। व्यापक पुनर्गठन और बदलाव भारत के युवाओं की आकांक्षाओं को दर्शाते हैं। देश और अर्थव्यवस्था को नई ऊर्जा देने के लिये समावेशी विकास और सुशासन आवश्यक तत्व हैं।"

 

हमें उम्मीद है कि आप भारत के सामंजस्यपूर्ण दृष्टिकोण को दुनिया तक पहुंचाना जारी रखेंगे और दुनिया भर के सर्वोत्तम विचारों और अभ्यासों से भारत को अवगत कराते रहेंगे। ।उन्होंने कहा कि आपका भारत के साथ लगातार जुड़ाव और सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञता और सलाह भारत के युवाओं के लिये मददगार साबित होगी। यह युवाओं को उच्च कौशल प्रदान करने में सहयोग करेगी ताकि वह देश की वृद्धि और विकास में योगदान दे सके। 

 

नायडू शिकागो की दो दिवसीय यात्रा पर थे। उन्होंने यहां द्वितीय विश्व हिंदू कांग्रेस को संबोधित किया। नायडू ने कहा, "चिकित्सा, इंजीनियरिंग, व्यवसाय और शिक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में आपकी विशेषज्ञता हमारे के लिये गर्व की बात है।"।उन्होंने कहा कि हम पूरी दुनिया को एक परिवार के रूप में मानते हैं, हम कहते हैं 'वसुधैव कुटुंबकम'। यह हमारे लिये सिर्फ शब्द नहीं है बल्कि यह हमारी संस्कृति में है।

 

प्रमुख खबरें

भारत का लक्ष्य महाशक्ति बनने का है, हम पैसे के लिए भीख मांगते फिर रहे, पाकिस्तानी सांसद ने संसद में उठाए सवाल

जल्द होगा ऐलान.. T20 World Cup की टीम के लिए अहमदाबाद में बैठक करेंगे भारतीय सेलेक्टर्स

वाराणसी एयरपोर्ट पर बम फिट है, रिमोट दबाते धमाका होगा, बनारस समेत 30 हवाईअड्डों को विस्फोटक से उड़ाने की धमकी भरा मेल

Summer Drinks: खाली पेट पिएं सौंफ और मिश्री का पानी, मिलेंगे अद्भुत 6 फायदे