शहीद हुए जवान की मां का वीडियो हुआ वायरल, इसे देख आप भी नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू

By निधि अविनाश | Apr 25, 2022

छत्तीसगढ़ के सुकमा से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आपकी भी आखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में एक मां अपने शहीद जवान बेटे की तस्वीर को देख कर फुट-फुट कर रो रही है। तस्वीर में मां अपने शहीद हुए जवान की तस्वीर को दुलार कर रही है और बहुत रोती बिलखती नजर आ रही है। इस वीडियो को देख कई लोग दुखी हो रहे है। जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो सुकमा जिले के दोरनापाल स्थित सीआरपीएफ 223 बटालियन का है, जहां स्थापना दिवस पर बलिदानी स्मारक का उद्धघाटन किया गया। इस मौके पर बलिदान जवानों के परिजनों को भी बुलाया गया।

 

इसे भी पढ़ें: भगवंत मान ने केजरीवाल के साथ सरकारी स्कूल का किया दौरा, बोले- बड़ी कंपनियों के सहयोग से हो रही डिजिटल शिक्षा

बता दें कि सुकमा जिले के कसालपाड में जवान पीएल मांझी बलिदान हो गए थे और उनकी तस्वीर को देखते ही उनकी मां शर्मिला मांझी रोने लगी और पोस्टर में छपी तस्वीर को देखते ही मां ने अपने बेटे के सिर पर हाथ रखा और दुलार करने लगी। बता दें कि जो भी इस वीडियो को देख रहा है उसकी आंखें नम हो रही है। ओडिशा के बरडोल में रहने वाले पीएल मांझी नक्सलियों से झड़प के बाद शहीद हो गए थे। साल 2014 में जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र के कसालपाड में नक्सलियों से लोहा लेते हुए 14 जवान शहीद हो गए थे। इसके आठ साल बाद सीआरपीएफ 223 ने अपने 11वें स्थापना दिवस पर हेडक्वाटर में एक बलिदान स्मारक बनाया गया और शहीद हुए जवानों के नाम अंकित किए गए। कार्यक्रम में बलिदान जवान के सभी परिवार वालों को भी बुलाया गया था। 

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया