मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव का वीडियो वायरल, सिख समुदाय को दे रहे धमकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में राज्य मंत्री और सिंधिया समर्थक बृजेन्द्र सिंह यादव का शनिवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें वह सिख समुदाय के लोगों को धमकाते हुए दिख रहे है। राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव मुंगावली से भाजपा प्रत्याशी है। उन पर आरोप है कि उप चुनाव में प्रचार के दौरान उन्होंने अपना आपा खो दिया। उन पर सिख समाज के लोगों को अपशब्द कहने का आरोप है। वायरल वीडियो में वह भीड़ के बीच में फंसे हुए दिख रहे है जिन्हें उनके साथी बचाकर ले जाते नजर आए। मंत्री ने सहयोग नहीं करने पर पुराने सहयोगियों पर नाराजगी भी जताई और कहा कि तुम लोग ठीक नहीं कर रहे हो। चुनाव के बाद देख लेंगे। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का ‘‘वचन पत्र’’ हुआ जारी कमलनाथ बोले प्रदेश के विकास की नई तस्वीर लिखी जाएगी

जानकारी के अनुसार घटना मुंगावली विधानसभा के ग्राम हाजूखेड़ी की है। जहाँ पर ईसागढ़ निवासी और कांग्रेस कार्यकर्ता भगवान सिंह ने स्थानीय थाने में मंत्री के खिलाफ शिकायत की है। भगवान सिंह ने आरोप लगाए कि सिख समाज के साथ बदसलूकी करने और मुझे जान से मरने की धमकी दी गई है। वह शनिवार सुबह 11 बजे अपने समाज के साथियों समेत गुरुद्वारा हाजूखेड़ी में एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। यहां पहले से मौजूद मंत्री बृजेन्द्र सिंह ने मुझसे कहा कि तुम और तुम्हारे समाज के साथी चुनाव में मेरा विरोध कर रहे हो। यह ठीक नहीं है। इस पर भगवान सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं। पहले भी मैंने कांग्रेस प्रत्याशी रहते आपके लिए काम किया था। अब जब आप कांग्रेस में नहीं है तो मैं कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के लिए काम कर रहा हूं, जो मेरा कर्तव्य है। इसी बात पर बृजेंद्र सिंह भड़क गए और बोले- मैं कोई ऐसा-वैसा (अपशब्द कहे) नहीं हूं। मैं अमरोहा का यादव हूं। तुम्हें और तुम्हारे सभी समाज के लोगों को चुनाव के बाद ठिकाने लगा दूंगा। जान से मरवा दूंगा। भगवान सिंह ने कहा कि मंत्री की धमकी से हमारे समाज में भय का माहौल है। अगर चुनाव के दौरान या बाद में मुझ पर या समाज के लोगों पर कोई घटना अथवा जानलेवा हमला होता है तो उसके जिम्मेदार बृजेंद्र सिंह ही होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची जारी, राहुल, प्रियंका के साथ सचिन पायलट भी करेंगे एमपी में प्रचार

वही दूसरी ओर मंत्री बृजेन्द्र सिंह ने इस मामले में कहा कि हाजूखेड़ी में सिख समाज द्वारा मुझे आमंत्रित किया गया था। हम सब लोगों की बातचीत चल रही थी तभी कांग्रेस को सपोर्ट करने वाले कुछ सिख लोग आ गए। वह मेरे साथ मौजूद सिख भाइयों को धमकाने लगा। मैंने विरोध किया तो उन लोगों ने मेरे साथ गालीगलौच करते हुए वीडियो एडिट कर डाल दी। अगर मैं गलत होता तो 100 से अधिक सिख समाज के लोग मेरे सपोर्ट में आकर अपने ही समाज के लोगों का विरोध नहीं करते।


प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला