इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020 की ओपनिंग करेगी विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म नटखट

By रेनू तिवारी | Oct 15, 2020

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न, जिसे सालाना अगस्त में आयोजित किया जाता है, इस वर्ष लगभग 23 से 30 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। जबकि इससे पहले, महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लैंगे ने मूल स्थान पर एक कॉम्पैक्ट शेड्यूल करने की उम्मीद की थी, दुनिया में चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण इस फेस्टिवल को सेट की बजाय ऑनलाइन आयोजित किया गया। विद्या बालन की नटखट और मराठी फिल्म हबड्डी इस साल उत्सव का उद्घाटन करेंगी।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर खान ने फिल्म लाला सिंह चड्ढा की की पूरी की शूटिंग, आमिर के हिस्से का शूट अभी बाकी

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के सभी लोकप्रिय वर्गों जैसे कि हुर्रे बॉलीवुड, बियॉन्ड बॉलीवुड, फिल्म इंडिया वर्ल्ड, डॉक्यूमेंट्रीज़ और शॉर्ट्स शेड्यूल पर होने की उम्मीद है। दिलचस्प बात यह है कि इस साल फेस्टिवल की शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता खंड ने रिकॉर्ड संख्या में एंट्री की।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और पायल घोष ने आपसी सहमति से सुलाझाया मामला, जानें क्या है पूरा विवाद

वर्चुअल फेस्टिवल की ओपनिंग विद्या बालन-स्टारर शॉर्ट फिल्म नटखट से की जाएगी। अभिनेत्री के प्रोडक्शन डेब्यू को भी चिह्नित करती है। फिल्म एक मां की एक संघर्षपूर्ण जिंदगी की कहानी है जो अपने युवा बेटे को लिंग समानता के बारे में सिखाती है और विषाक्त गलतफहमी को दूर करती है। नटखट का प्रीमियर यूट्यूब पर प्रतिष्ठित वी वन: ए ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल के भाग के रूप में हुआ, और अब यह आईएफएफएम में प्रदर्शित होगा। मराठी फिल्म हबड्डी , जिसमें एक युवा लड़के की कहानी है जो एक भाषण बाधा के साथ है, दूसरी फिल्म है जो इस साल नेफट के साथ आईएफएफएम खोलेगी।


त्योहार के बारे में बात करते हुए, मितु भौमिक लैंगे ने एक बयान में कहा, "यह एक असामान्य समय है जिससे दुनिया से गुजर रही है और अब पहले से कहीं अधिक है ये फैल चुका है, सिनेमा लोगों की समर्थन प्रणाली रही है और काफी अंधेरे समय के माध्यम से राहत देती है। IFFM अपनी भावना में मजबूत है। दुनिया भर में फिल्म शौकीनों का मनोरंजन करने के लिए और उम्मीद है कि हम एक साथ थोड़ा चंगा।


प्रमुख खबरें

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने

Ayushman Bharat Yojana 2024: 30 अप्रैल को मनाया जा रहा आयुष्मान भारत योजना, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत