Ehsan Jafri की मौत संघ परिवार के मानवता के प्रति तिरस्कार की याद दिलाती है: Vijayan

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 28, 2023

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की 20 साल पहले इसी तारीख को 2002 के गुजरात दंगों के दौरान हुई हत्या मानवता के प्रति संघ परिवार के ‘‘घृणास्पद तिरस्कार’’ की याद दिलाती है। विजयन ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और संबद्ध संगठनों पर निशाना साधा तथा जाफरी के साथ हुई घटना को याद करते हुए उनकी पत्नी जकिया जाफरी की न्याय की लड़ाई में समाज से एकजुट होने का आह्वान किया।

केरल के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व सांसद एहसान जाफरी की स्मृति 2002 के गुजरात दंगों पर हमारे आक्रोश को प्रज्वलित करती है, जो संघ परिवार के मानवता के लिए घृणास्पद तिरस्कार की याद दिलाती है। न्याय की लड़ाई में जकिया जाफ़री के साथ खड़े हों और इन अपराधों के लिए जवाबदेही की मांग करें।’’ उन्होंने संघ परिवार की ‘‘आक्रामक सांप्रदायिकता’’ के खिलाफ जकिया की लड़ाई में उनके साथ एकजुट होने के लिए फेसबुक पर एक संदेश भी पोस्ट किया।

विजयन ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में दावा किया कि 28 फरवरी, 2002 को संघ परिवार के दंगाइयों ने अहमदाबाद में गुलबर्ग सोसाइटी पर हमला किया और कॉलोनी के निवासियों ने जाफरी के घर में शरण मांगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान भीड़ के हमले में जाफरी समेत 69 लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि जाफरी की पत्नी को नरसंहार में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी लड़ाई शुरू किए 20 साल बीत चुके हैं, लेकिन उन्हें आज तक न्याय नहीं मिल पाया है।

प्रमुख खबरें

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh