कत्लखाने ले जाए जा रहे 10 गौवंश को ग्रामीणों ने पिकअप का पीछा कर छुड़ाया

By दिनेश शुक्ल | Dec 01, 2020

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के डहरगांव के ग्रामीणों ने एक पिकअप का पीछा करके कत्लखाने ले जाए जा रहे 10 गौवंश को मुक्त कराया। पुलिस की मौजूदगी में बेरहमी से पिकअप में भरे गए गौवंश को मुक्त कराकर गौशाला पहुंचाया गया। दरआसल सोमवार सुबह करीब 5 बजे ग्राम डहरगांव के मधु कोसे, निखिल कोसे, अनिल पवार, सुधीर मालवी, जीतेंद्र कोसे मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें सड़क किनारे एक पिकअप वाहन खड़ा हुआ दिखाई दिया, जिसका पहिया पंचर था।

 

इसे भी पढ़ें: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका से विवाद के बाद प्रेमी ने खाया जहर, प्रेमी युवक की अस्पताल में हुई मौत

युवकों ने पिकअप के भीतर झांककर देखा तो उसमें मवेशी दिखाई दिये, जिन्हें बेरहमी से ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। ग्रामीणों ने जब पिकअप के ड्रायवर व अन्य लोगों से पूछताछ की, तो वे पंचर पिकअप को  लेकर ही खेड़ी सांवलीगढ़ की तरफ भागने लगे। जिसके बाद युवकों ने खेड़ी पुलिस चौकी में इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस उदसीन रही। इससे नाराज युवकों ने वाहन का पीछा किया और उसे खेड़ी के काशी तालाब के पास पकड़ लिया।

 

इसे भी पढ़ें: पुलिस ने पकड़ी लाखों रूपए की अवैध शराब, दो शराब तस्कर गिरफ्तार

युवकों को देखकर पिकअप का चालक और उसमें सवार अन्य लोगों ने हाथ में पत्थर उठा लिए और ग्रामीणों को धमकाने लगे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और विरोध के बावजूद मवेशियों से भरे पिकअप वाहन को खेड़ी पुलिस चौकी पहुंचाया। पुलिस की मौजूदगी में पिकअप में भरे हुए 10 मवेशियों को ताप्ती गौ शाला पहुंचाया गया। पुलिस ने वाहन जब्त कर आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

बैंक ब्याज वसूली में उचित तरीका अपनाएं, ग्राहकों को अतिरिक्त शुल्क लौटाएंः RBI

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report