क्या ODI की भी कप्तानी छोड़ देंगे विराट कोहली ? एक और विफलता के बाद बढ़ सकता है दबाव

By अनुराग गुप्ता | Nov 02, 2021

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद एकदिवसीय मुकाबले से भी कप्तानी छोड़ने का दवाब पड़ सकता है। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले इसका ऐलान कर दिया था। जिसके बाद रोहित शर्मा का नाम अगले कप्तान के तौर पर सामने आ रहा है। हालांकि अभी उनके नाम की औपचारिक पुष्टी नहीं हुई है। 

इसे भी पढ़ें: कप्तान कोहली की 9 महीने की बच्ची को मिली रेप की धमकी, DCW की अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस 

क्या कप्तानी छोड़ देंगे कोहली ?

विराट कोहली ने कहा था कि टी20 विश्व कप के बाद वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि वो एकदिवसीय मुकाबलों और टेस्ट की कप्तानी जारी रखेंगे लेकिन माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप के बाद उनपर एकदिवसीय मुकाबलों की कप्तानी छोड़ने का भी दवाब बन सकता है क्योंकि अगले साल विश्व कप होने वाला है।

क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी कप्तानी ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपे जाने की चर्चा जोरो-शोरो पर चल रही है। कुछ दिनों के भीतर बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली, सचिव जय शाह की नेशनल सलेक्टर्स के साथ बैठक होने वाली है। जिसमें आगामी कप्तान के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए 11 महीने का समय बचा हुआ है और भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा ? अभी यह तय नहीं हो पाया है। कुछ दिनों पहले न्यूज एजेंसी भाषा ने खबर दी थी कि विराट कोहली के एक और आईसीसी टूर्नामेंट में विफल होने के बाद एकदिवसीय मुकाबलों की कप्तानी पर सवाल खड़ा हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: वसीम अकरम की दो टूक- इंटरनेशनल क्रिकेट को सीरियस नहीं ले रही टीम इंडिया, सिर्फ IPL पर जोर 

दरअसल, विराट कोहली ने जब से कप्तानी संभाली है। भारत कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी थी। जिसमें भारत को जीत मिली थी।

प्रमुख खबरें

PM Modi के बुलडोजर वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, CM Yogi को लेकर जयराम रमेश ने किया बड़ा दावा

Ranbir Kapoor की Ramayana की विस्तारित शूटिंग संजय लीला भंसाली की फिल्म Love And War के शेड्यूल में बाधा नहीं बनेगी: Report

अंशु मलिक का बयान, कहा- हमें ओलंपिक से पहले मानसिक शांति की जरूरत

3 साल की बच्ची को कार में छोड़ शादी में शामिल हुए माता-पिता, दम घुटने से हुई मौत