खिताब जीतने की तैयारी में जुटे विराट कोहली, खुद करते हैं अपने बल्ले की मरम्मत

By अनुराग गुप्ता | Sep 12, 2020

दुबई। 17 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग यानि की आईपीएल का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के साथ ही आईपीएल की आठों फ्रेंचाइजियों में खिताब जीतने की होड़ शुरू हो जाएगी और इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वो कारनामा करना चाहता है जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक नहीं हुआ है। इसके लिए कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम तैयारियों में जुट चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL में सोशल मीडिया के जरिये होने वाली भ्रष्ट पेशकश को रोकने पर कड़ी नजर रखेगी BCCI ACU 

कोरोना महामारी की वजह 2020 का आईपीएल का मुकाबला यूएई में खेला जाने वाला है और विराट कोहली एंड टीम इस साल आईपीएल खिताब जीतने की पूरी तैयारी में हैं। बता दें कि अभी तक कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। हां, यह जरूर हुआ है कि साल 2009 और 2016 में टीम खिताब जीतते जीतते रह गई थी। लेकिन अब विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज जीत के लिए तैयार हैं।

इसी बीच विराट कोहली ने अपने चाहने वालों के लिए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने दिखाया कि जीत के लिए वह कैसे तैयारी कर रहे हैं। वीडियो में विराट कोहली वुड कटर से अपने बैट के हैंडल को अपनी जरूरत के हिसाब से काटकर छोड़ा कर रहे हैं। मैच से पहले विराट कोहली कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं और यह इस वीडियो के जरिए साफ-साफ देखा जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2020: शेन वॉटसन ने बताया किन कारणों से CSK है जीत का प्रबल दावेदार

विराट कोहली ने वीडियो के साथ पोस्ट में लिखा है कि यही छोटी-छोटी बातें हैं जो मायने रखती हैं। मेरे लिए तो बैट के बैलेंस के वास्ते कुछ सेंटीमीटर भी बेहद अहम है। मैं अपने बल्ले की देखभाल करने में यकीन रखता हूं। वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि विराट कोहली आरी से बल्ले के हैंडल को काटकर छोटा कर रहे हैं और फिर ग्रिप को ऊपर चढ़ाकर बल्ले को घुमा-घुमाकर चेक कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi