डॉन ब्रेडमैन के बाद विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 05, 2018

राजकोट। विराट कोहली ने 24वां टेस्ट शतक लगाया जबकि रिषभ पंत आठ रन से चूक गए लेकिन इनकी पारियों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज लंच तक पांच विकेट पर 506 रन बना लिये। कल 72 रन पर खेल रहे कोहली ने संयम के साथ खेलते हुए आज शतक पूरा किया। वहीं कल 17 रन पर नाबाद रहे पंत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 84 गेंद में 92 रन बनाये।

पंत अपने चौथे टेस्ट में दूसरा शतक बनाने की ओर अग्रसर थे लेकिन मिडविकेट पर दूसरा छक्का लगाने के प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट पर कीमो पाल को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये। लंच के समय कोहली 120 और रविंद्र जडेजा 19 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत ने पहले सत्र में 29 ओवर में 142 रन बनाये। कोहली डान ब्रैडमेन के बाद सबसे तेजी से 24 टेस्ट शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए। ब्रैडमेन ने 66 पारियों में यह मुकाम हासिल किया जबकि कोहली की यह 123वीं पारी रही।

इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत ने पहली गेंद से ही आक्रामक खेल दिखाया। उसने पॉल को चौका और छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। स्पिनर रोस्टन चेस का स्वागत उसने चौके और छक्के के साथ किया और अगले ओवर में देवेंद्र बिशू का भी यही हाल हुआ। ऐसा लग रहा था कि वह कोहली से पहले शतक बना लेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पंत जब 87 रन पर था तब कोहली ने अपना बल्ला उठाकर इशारा किया लेकिन पंत ने एक और छक्का लगाने के प्रयास में विकेट गंवा दिया।

प्रमुख खबरें

मोदी सरकार ‘‘अंधाधुंध’’ निजीकरण लागू करके आरक्षण ‘छीन’ रही है: Rahul Gandhi

T20 World Cup 2024: आज रोहित शर्मा और अजीत अगरकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, देंगे कई सवालों के जवाब

Uber Cup क्वार्टर फाइनल में जापान से हारी भारतीय महिला टीम

Home Decor Ideas: गर्मियों में अपने घर को ऐसे करेंगे डेकोर, तो ठंडा-ठंडा कूल-कूल रहेगा आपका कमरा