Odisha Train Accident में माता पिता को गंवाने वाले बच्चों की मदद के लिए Virender Sehwag ने बढ़ाया हाथ, दिलाएंगे मुफ्त शिक्षा

By रितिका कमठान | Jun 05, 2023

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे से पूरा देश हिल गया है। इस भीषण ट्रेन एक्सीडेंट में 275 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस ट्रेन एक्सीडेंट में अपने माता पिता को खोने वालों की मदद के लिए भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने खास ऐलान किया है।

उन्होंने पीड़ितों की मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। इस ट्रेन एक्सीडेंट में जान गंवाने वालों की मदद की जानकारी देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर बताया कि बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट में जान गंवाने वाले माता-पिता के बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैया कराएंगे। इस संबंध में सहवाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

ट्वीट में सहवाग ने एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें लिखा कि ये तस्वीर हमे लंबे समय तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में इस हादसे में जान गंवाने वालों के बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दूंगा। ऐसे बच्चों को सहवाग स्कूल के बोर्डिंग में निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। सभी परिवारों के लिए प्रार्थना है। जिन्होंने बचाव काम में आगे बढ़कर काम किया उन सभी की सराहना। मेडिकल टीम और स्वयंसेवक जो स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं उन्हें भी सलाम।

ममता बनर्जी ने किया नौकरी देने का ऐलान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। बनर्जी ने कहा कि भीषण हादसे में अंग गंवाने वालों के परिजनों को भी सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उन लोगों को भी नकद सहायता देगी, जो कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे और फिलहाल मानसिक व शारीरिक आघात से गुजर रहे हैं। बनर्जी अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल यात्रियों से मिलने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर और कटक जाएंगी।

उन्होंने कहा कि फिलहाल ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में पश्चिम बंगाल के 206 घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, “कटक के अस्पतालों में भर्ती 33 यात्रियों की हालत गंभीर है।” बनर्जी ने कहा कि बंगाल के कुछ मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ जाएंगे। वह बुधवार को पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि के चेक और नियुक्ति पत्र वितरित करेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दुर्घटना पर किसी भी तरह की राजनीति में नहीं पड़ना चाहतीं और घायल यात्रियों व उनके परिवारों की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। सूत्रों ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए राज्य के यात्रियों के इलाज और पुनर्वास की निगरानी के लिए बनर्जी ने आज अंतिम समय में दार्जिलिंग की अपनी चार दिवसीय यात्रा रद्द कर दी। 

प्रमुख खबरें

बैंक ब्याज वसूली में उचित तरीका अपनाएं, ग्राहकों को अतिरिक्त शुल्क लौटाएंः RBI

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report