वीवो वी15 प्रो की पहली सेल शुरू, जान लें कीमत व फीचर्स

By शैव्या शुक्ला | Mar 08, 2019

भारत में चीनी फोन निर्माता कंपनी वीवो ने पिछले महीने वीवो वी15 प्रो फोन लॉन्च किया था। यह दुनिया का पहला 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा वाला फोन है जिस के फीचर्स कमाल के हैं लेकिन सबसे पॉपुलर है इसका पॉप अप सेल्फी कैमरा फीचर। इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे भी दिए हुए हैं। साथ ही इसमें फिफ्थ जेनरेशन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है जो इसका खास फीचर है। यह प्रीमियम फोन कई ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेज़न, फ्लिप्कार्ट, पेटीएम मॉल, स्नैपडील और वीवो इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर मौजूद है। कंपनी का दावा है कि लाखों लोगों ने अब तक इस फोन को प्री-बुक कर लिया है। बता दें कि प्री-बुक किए गए हैंडसेट की शिपिंग बुधवार से शुरू हो जाएगी। वैसे ऑफलाइन मार्केट में यह फोन 6 मार्च से उपलब्ध हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro में हैं ये शानदार फीचर्स, जानिए कीमत

आइये विस्तार से जानते हैं वीवो वी15 प्रो के कैमरे व फीचर्स के बारे में-

 

वीवो वी15 प्रो का कैमरा-

इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। यह पॉप-अप सेल्फी कैमरा पोर्ट्रेट लाइटनिंग इफेक्ट्स और आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित ब्यूटिफिकेशन फीचर के साथ आता है। वहीं रियर पैनल पर तीन कैमरे दिए गए हैं जिनमें पहला 12 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा 5 मेगापिक्सल का है। 

 

वीवो वी15 प्रो की स्पेसिफिकेशन-

वीवो वी15 प्रो फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित फनटच ओएस है। इस हैंडसेट में 6.39 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 एआई प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम है। जहां तक स्टोरेज कैपेसिटी की बात है तो इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है और आप चाहें तो माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से इसे 256 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी ए30 और गैलेक्सी ए50 हुए लॉन्च, जानें फीचर्स

इस फोन में 3700 एमएएच की बैटरी मिलेगी जो डुअल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो यूएसबी कनेक्टिंग ऑप्शन मिलेगा। इस स्मार्टफोन का डाइमेंशन 157.25x74.71x8.21 मिलीमीटर है और 185 ग्राम वज़न है।

इसे भी पढ़ें: Huawei Nova 4 लॉन्च, इसमें है 48mp का कैमरा और 8जीबी रैम

वीवो वी15 प्रो की कीमत व ऑफर्स-

यदि बात करें इसकी कीमत की तो भारत में फिलहाल इसकी कीमत 28,990 रुपये है। इसकी बिक्री 6 मार्च से शुरू हो चुकी है। साथ ही यह स्मार्टफोन दो कलर- टोपाज़ ब्लू और रूबी रेड रंग में उपलब्ध है। 

लॉन्च ऑफर के तहत एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर वी15 प्रो फोन पर 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा फोन के वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी 999 रुपये में खरीदा जा सकता है। ग्राहक फोन को 0 प्रतिशत ईएमआई के विकल्प पर खरीद सकता है।

 

- शैव्या शुक्ला

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विवाद के बीच आरक्षण का समर्थन किया

पतंजलि के झूठे वादे के बाद भारत में आयुर्वेदिक, अन्य पारंपरिक दवा निर्माता जांच के दायरे में, आयुष मंत्रालय ने भ्रामक विज्ञापनों पर चेतावनी जारी की

Karnataka । क्या कोई पंजा आपकी संपत्ति लूट सकता है? Belagavi की जनता से PM Modi ने पूछा सवाल, Congress को दी ये चेतवानी