कर्नाटक में ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 27, 2020

बेंगलुरु। कर्नाटक में ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रविवार को 109 तालुकाओं की 2,709 पंचायतों के लिए मतदान जारी है। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने कहा कि 20,728 बूथों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। अधिकांश स्थानों पर मतदान ने अभी तक गति नहीं पकड़ी है लेकिन मतदान अधिकारियों ने विश्वास व्यक्त किया कि यह दोपहर तक गति प्राप्त कर लेगा और दिन के अंत तक अच्छा मतदान होगा। अधिकारियों के अनुसार, 39,378 सीटों के लिए 1,05,431 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि कुल 3,697 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा में JDS के विलय के कयासों को देवेगौड़ा ने किया खारिज, बोले- अपने दम पर सत्ता में आने का करेंगे प्रयास

कोविड​​-19 महामारी के बीच चुनाव हो रहा है, और ऐसे में जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या संक्रमितों के प्राथमिक/द्वितीय संपर्क में आए हैं, वे मतदान के अंतिम घंटे में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। महामारी को देखते हुए मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियम को अनिवार्य किया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर हैंड सैनिटाइजर रखे गए हैं। प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं की संख्या 1,500 से घटाकर 1,000 तक सीमित कर दी गई है। चुनाव के सुरक्षित संचालन के लिए लगभग 80,000 पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। उनके अलावा, आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। राज्य में 22 दिसंबर को पहले चरण में 117 तालुकाओं में 3,019 पंचायतों के लिए मतदान हुआ था। मतगणना 30 दिसंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

Budaun: BJP पर अखिलेश का वार, बोले- दो चरणों में ही उखड़ गए हैं पैर, बदल गई उनकी भाषा

SRH vs RR IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

Covishield से गंभीर Side effects की रिपोर्ट्स के बीच Covaxin वाले भारत बायोटेक ने अब क्या बड़ा दावा कर दिया?

विदेश मंत्रालय ने किया साफ, प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी जाने से पहले राजनीतिक मंजूरी नहीं ली