Wahab Riaz राजनीति से जुड़े, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खेल मंत्री बने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 27, 2023

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज वहाब रियाज खेल में सक्रिय रहते हुए राजनीति से जुड़ गये है और उन्हें शुक्रवार को देश के पंजाब प्रांत का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है। यह वामहस्त गेंदबाज अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहा है। वह स्वदेश लौटने पर मंत्री पद का शपथ लेंगे। इस 37 साल के खिलाड़ी को पेशावर जाल्मी ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग के लिए टीम में बरकरार रखा है और उम्मीद है कि खेल मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति के बावजूद वह अपनी इस प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे।

वहाब ने पिछली बार 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह पीएसएल में 103 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को वहाब की नियुक्ति की पुष्टि की। वह अगले तीन से चार महीनों में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने तक संभवत: इस पद पर बने रहेंगे। वहाब ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा पर उनके, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ निष्पक्ष रवैया नहीं रखने का आरोप लगाया था।

प्रमुख खबरें

मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं : Rahul Gandhi

डूब रहे थे 20 पाकिस्तानी! भारत ने ऐसे बचाई जान, अरब सागर में नौसेना की कार्रवाई

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ