युद्ध की संभावना खारिज करते हुए बोले इमरान, जंग नहीं है कश्मीर मुद्दे का हल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 04, 2018

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि जंग कश्मीर मुद्दे का हल नहीं है और इसे बातचीत के जरिये सुलझाया जा सकता है। खान ने समाचार चैनलों के पत्रकारों के एक समूह को दिये साक्षात्कार में खान ने कहा कि जब तक कि कोई बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की जा सकती है। जब उनसे कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के फॉर्मूला के बारे में पूछा गया तब खान ने कहा कि इसके दो या तीन समाधान हैं, जिसपर चर्चा की गई हैं।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, PM मोदी से कहा- चलिये बात करते हैं

हालांकि, उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इनकार करते हुये कहा, ‘इसपर बात करना अभी काफी जल्दीबाजी होगी।’ भारत के साथ किसी युद्ध की संभावना को खारिज करते हुये उन्होंने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दो देश युद्ध नहीं कर सकते क्योंकि इसका परिणाम हमेशा खतरनाक होता है। उन्होंने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना और उनकी सरकार भी यही चाहती है।

प्रमुख खबरें

लोगों का भरोसा उठ जाएगा, शिक्षक भर्ती घोटाले में चीफ जस्टिस ने लगाई बंगाल सरकार को फटकार

HD Kumaraswamy on Sex Scandal | कुमारस्वामी ने Prajwal Revanna के ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में साजिश का संदेह जताया, कहा- 25,000 पेन ड्राइव बांटी गईं

Lok Sabha Election । कर्नाटक में 14 सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.20 प्रतिशत मतदान

हीटवेव का शिकार होने पर आ सकता है Heart Attack, जानें एक्सपर्ट देते हैं ये सलाह