Warship INS Kolkata 35 जलदस्यु को लेकर सोमालिया तट से Mumbai पहुंचा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2024

सोमालिया तट के पास एक अभियान में पकड़े गए 35 समुद्री लुटेरों को लेकर युद्धपोत आईएनएस कोलकाता शनिवार सुबह मुंबई पहुंचा। नौसेना ने यह जानकारी दी। उसने कहा कि यहां लाने के बाद इन समुद्री लुटेरों को मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया।

यह कार्रवाई ‘ऑपरेशन संकल्प’ के तहत की गई, जिसके तहत भारतीय नौसेना के जहाजों को अरब सागर और अदन की खाड़ी में तैनात किया गया है ताकि क्षेत्र से गुजरने वाले नाविकों और मालवाहक पोतों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

नौसेना ने कहा, ‘‘आईएनएस कोलकाता पकड़े गए 35 समुद्री लुटेरों को लेकर 23 मार्च को मुंबई पहुंचा। भारतीय कानूनों, विशेष रूप से समुद्री डकैती-रोधी अधिनियम, 2022 के अनुसार आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए समुद्री लुटेरों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।’’

उसने कहा कि विशिष्ट सूचना के आधार पर 15 मार्च की सुबह शुरू हुए 40 घंटे से अधिक समय तक चले अभियान के दौरान आईएनएस कोलकाता ने अरब सागर में समुद्री लुटेरों के जहाज ‘एक्स-एमवी रुएन’ को रोका। नौसेना ने कहा कि जहाज ‘एक्स-एमवी रुएन’ का इस्तेमाल समुद्र क्षेत्र में लूटपाट करने और वाणिज्यिक पोतों को बंधक बनाने के लिए किया जा रहा था।

प्रमुख खबरें

Bihar: भोजपुरी अभिनेता Pawan Singh ने काराकाट से नामांकन दाखिल किया

GST Act के तहत गिरफ्तारी महज संदेह के आधार पर नहीं होनी चाहिए: Supreme Court

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने ब्रिटेन के अपने समकक्ष बैरो के साथ वार्ता की

Akshay Tritiya 2024: 10 मई को मनाया जा रहा अक्षय तृतीया का पर्व, जानिए पूजा औऱ खरीददारी का शुभ मुहूर्त