कोलकाता में थी 26/11 जैसे हमले की साजिश? अभिषेक बनर्जी की रेकी करने के मामले में कोलकाता पुलिस का बड़ा खुलासा

By अभिनय आकाश | Apr 22, 2024

उग्रवादियों की नजर अभिषेक बनर्जी पर है? कौन है वो शख्स जो अभिषेक की कर रहा था निगरानी, जिसका नाम मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं में से एक के रूप में सामने आया था। लोकसभा चुनाव के बीच कोलकाता पुलिस ने एक सनसनीखेज दावा किया है। ममता बनर्जी और तृणमूल के प्रमुख सिपाही अभिषेक बनर्जी राज्य भर में प्रचार के लिए दौड़ रहे हैं। इस बीच अभिषेक पर एक अपराधी की नजर होने के दावे से सनसनी फैल गई है। कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसके बाद अभिषेक और ममता की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कोलकाता पुलिस ने राजाराम रेगे नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड डेविड कोलमैन की मदद की थी।

इसे भी पढ़ें: SSC Recruitment Scam Verdict: झूठ बोलने वाली ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए, भर्ती घोटाला मामले में HC के फैसले के बाद बोले अभिजीत गंगोपाध्याय

कोलकाता पुलिस के मुताबिक, रेज हाल ही में 2 दिनों के लिए कोलकाता में थे। वो अभिषेक बनर्जी पर नजर रख रहा था। कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी मुरलीधर शर्मा ने दावा किया कि जांच में पता चला कि मुंबई से एक व्यक्ति यहां आया थाष शुरुआती जांच में पता चला है कि राजाराम नाम का शख्स गुस्से में था। पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध ने गुस्से में अभिषेक के पीए को फोन किया था। अभिषेक को भी बुलाने की कोशिश की। उन्होंने अभिषेक के पीए को भी फोन कर राजनीतिक कारणों से मुलाकात के लिए समय मांगा। कोलकाता पुलिस का दावा है कि 18 अप्रैल को 19 साल के आरोपी राजाराम ने कोलकाता में हंगामा किया था। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड चक्री राजाराम शेक्सपियर सारणी होटल में ठहरा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट का आया फैसला, 24 हजार नौकरियां रद्द

26/11 मुंबई हमले की जांच में उनका नाम सामने आया था. यह गिरोह 26/11 के आतंकवादियों में से एक डेविड हेडली के भी संपर्क में था। हेडली ने शिव सेना भवन के सामने रेग से भी मुलाकात की।

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024: 1976 में रिलीज हुई भारतीय फिल्म Manthan की स्क्रीनिंग में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह, प्रतीक बब्बर सहित कई भारतीय कलाकार

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर विराट कोहली बोले- मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं...

Breaking: दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को हिरासत में लिया, CM हाउस से किया डिटेन

Manipur: 34 UNLF-P विद्रोहियों ने असम राइफल्स के सामने किया आत्मसमर्पण, पांच उग्रवादी भी गिरफ्तार