लॉकडाउन में अब घर पर देखें रामायण और महाभारत, दूरदर्शन ने रिपीट टेलीकास्ट करने का किया फैसला

By रेनू तिवारी | Mar 26, 2020

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस नाम की महामारी फैली हुई है। इस बीमारी को रोकने के लिए सरकार हर कदम उठा रही है। चीन, ईरान, इटली, स्पेन, अमेरिका में तो हालत काफी खराब है। भारत में भी कोरोना के काफी मामले सामने आ चुके हैं। अब तक भारत में कोरोना के कारण 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना को फैलने से रोका जाए इसके लिए पूरे देश में सरकार ने लॉकडाउन कर दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: फिल्मों की शूटिंग बंद होने से मुश्किल में डेली वर्कर्स, भूूखे पेट सोने को मजबूर हुए

 इस समय मुंबई मे कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज है। ऐसे में लॉकडाउन से पहले ही सरकार ने फिल्मों की शूटिंग और टीवी सीरियल की शूटिंग पर रोक लगा दी थी। इसकी कारण टीवी और सिनेमा ठप है। किसी भी नये शो या फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही है। ऐसे में अब दूरदर्शन पर एक बार फिर से अरुण गोविल वाली रामायण को प्रसारित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा महाभारत भी दिखाई जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच, सरकार के आपात कोष में 50 लाख देंगे पाक क्रिकेटर

इस समय मुंबई में हालात ऐसे हैं कि सभी चैनल्स को सारे शो को रिपीट करके दिखाना पड़ रहा है। नये ऐपिसोड की शूटिंग न होने के कारण ऐसा किया जा रहा है। अब ऐसे में दूरदर्शन ने भी सबसे लोकप्रिय महाभारत और रामायण को रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला किया हैं। शोज किस वक्त प्रसारित किए जाएंगे इसका टाइम स्लॉट भी जल्द ही बता दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में रामायण की स्टार कास्ट द कपिल शर्मा शो पर आई थी।

प्रमुख खबरें

तमिलनाडु में चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला की मौत

पाकिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्रिओं की मौत

भारत दौरे पर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, भारतीय महिला टीम खेलेगी टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज

क्या शिवांगी जोशी और कुशाल टंडन कर रहे हैं सगाई? एक्टर ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी