दिल्ली में कोरोना का येलो अलर्ट जारी, केजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहीं, प्रोटोकॉल को करें फॉलो

By अनुराग गुप्ता | Dec 28, 2021

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि माइल्ड केसेस है। इसके बावजूद हम नहीं चाहते कि कोरोना वायरस फैले। इसीलिए बार-बार मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सख्तियां कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने पाबंदियां लगाने की भी बात कही और उन्हें पालन करने की भी अपील की। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में आज से रात का कर्फ्यू, रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगी पाबंदी

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना की सकारात्मकता दर 0.5 प्रतिशत से ऊपर रही है, इसलिए हम ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के लेवल- I (येलो अलर्ट) को लागू कर रहे हैं। पाबंदियों को लागू करने का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' से जो लोग संक्रमित हो रहे हैं, वो अपने घरों में ही ठीक हो रहे हैं। ऐसे में चिंता करने की जरूरत नहीं है बल्कि जिम्मेदार बनना है। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलने पर कोरोना नियमों का पालन करें और बार-बार अपने हाथ धोते रहे।

 यहां देखें पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस:- 

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut