सड़क हादसों को कम करने के लिए कदम उठा रही सरकार : वी के सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 30, 2022

नयी दिल्ली| केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार देश में सड़क हादसों की संख्या में कमी लाने के लिए कई कदम उठा रही है। साथ ही सरकार आपातकालीन देखभाल प्रदान करने के लिए एक्सप्रेसवे के साथ बनने वाले सुविधा केंद्रों पर हेलीपैड बनाने पर भी काम कर रही है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्रीसिंह ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार ने राजमार्गों पर प्रत्येक ‘टोल प्लाजा’ पर एम्बुलेंस उपलब्ध कराया है। लेकिन इस क्षेत्र में अभी और अधिक सुविधाओं की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “हम एक्सप्रेसवे के साथ आने वाले सुविधा केंद्रों में हेलीपैड बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा अस्पताल इन स्थानों पर ट्रॉमा सेंटर भी स्थापित कर सकते हैं।’’ मंत्री ने कहा, पूरे विश्व की 11 प्रतिशत दुर्घटनाएं भारत में होती हैं और हमें सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को मौजूदा पांच लाख से प्रति वर्ष दो लाख तक लाने के लिए काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगर सभी पक्ष मिलकर काम करें तो इसे कम किया जा सकता है।

मंत्री ने कहा कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं दूसरों की गलती के कारण होती हैं और तमाम कोशिशों के बावजूद सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता नहीं बढ़ी है।

प्रमुख खबरें

ड्रेस कोड का पालन नहीं करने पर ऑटो रिक्शा चालकों का चालान काटा जाएगा : Gurugram Traffic Police

फर्जी ऑनलाइन समीक्षा पर लगाम लगाने को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बुलाई बैठक

India-Bhutan Customs Group की बैठक में तस्करी रोकने पर चर्चा

Uttar Pradesh के नोएडा में सीवर के गड्ढे में गिरी गाय, बाहर निकाला गया