राकेश सिंह का दावा, भाजपा विधायक दल में सब कुछ है नियंत्रण में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान भाजपा के दो विधायकों द्वारा अपना समर्थन मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार को दिये जाने के एक दिन बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि मध्यप्रदेश भाजपा विधायक दल में सब कुछ अनुकूल है और नियंत्रण में है। वहीं, भाजपा सूत्रों के अनुसार इस मामले में राकेश सिंह बृहस्पतिवार शाम तक पार्टी आलाकमान को दिल्ली में रिपोर्ट सौंप सकते हैं। इस बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में सिंह ने यहां भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं को बताया कि सब कुछ अनुकूल है। सब कुछ कंट्रोल में है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने कर्नाटक का बदला MP में लिया, कमलनाथ बोले- विधायकों ने सुनी आत्मा की आवाज

उन्होंने कहा कि हमने इस विधेयक पर मत विभाजन नहीं मांगा था। कमलनाथ द्वारा इस विधेयक पर हुए मतदान को अपनी सरकार का बहुमत सिद्ध करने की बात कहे जाने पर तंज कसते हुए सिंह ने बताया कि ऐसे विषय पर समर्थन होना जिसमें भाजपा ने उस प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया हो, यह कांग्रेस की जल्दबाजी है। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या यह भाजपा की गुटबाजी का नतीजा है, तो इस पर उन्होंने कहा कि यह गुटबाजी नहीं है। कहीं कोई कठिनाई नहीं है। पूरी भारतीय जनता पार्टी एक है। मालूम हो कि बुधवार शाम को विधानसभा में दंड विधि (मध्य प्रदेश संशोधन) विधेयक 2019 पर बसपा विधायक संजीव सिंह द्वारा मांगे गये मत विभाजन के दौरान भाजपा के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी (मैहर सीट, जिला सतना) और शरद कोल (ब्यौहारी सीट, जिला शहडोल) ने अपना समर्थन कांग्रेस नीत सरकार को दे दिया। इस विधेयक पर कुल 122 विधायकों ने सत्तारूढ़ कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया था और कमलनाथ ने कुछ ही पल बाद बुधवार को मीडिया को बताया था कि आज हुआ मतदान सिर्फ एक विधेयक पर मतदान नहीं है, बल्कि यह बहुमत सिद्ध करने का मतदान है।

इस विधेयक पर भाजपा के दो विधायकों द्वारा दूसरे दल के लिए मतदान (क्रॉस वोटिंग) करने पर पार्टी आलाकमान की ओर से दी गई हिदायत के बाद राकेश सिंह तुरंत बुधवार रात दिल्ली से भोपाल आये और रात को ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव तथा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस बारे में अलग-अलग चर्चा की। उन्होंने भार्गव और चौहान से यह पता किया कि ऐसा क्या गलत हुआ, जिससे पूर्व में कांग्रेस के नेता रहे इन दो भाजपा विधायकों ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को मतदान किया। सिंह मध्यप्रदेश के जबलपुर से सांसद भी हैं। इसी बीच, भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राकेश सिंह बृहस्पतिवार शाम तक दिल्ली वापस जाकर पार्टी आलाकमान को इस घटनाक्रम के बारे में विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे।

इसे भी पढ़ें: CM कमलनाथ का दावा, दो भाजपा विधायकों ने हमारे पक्ष में किया वोट

हालांकि, अभी भाजपा अपने इन दोनों नाराज विधायकों का फिर से विश्वास जीतना चाहती है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि ये दोनों विधायक दो दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले थे और उनसे शिकायत की थी कि भाजपा में उनकी कोई बात सुनी नहीं जाती है लेकिन इन दोनों विधायकों ने बुधवार को सदन में क्रॉस वोटिंग कर दी। इनके अलावा, भाजपा के दो और ऐसे विधायक हैं, जो पहले कांग्रेसी नेता रह चुके हैं। भाजपा अपने इन दोनों विधायकों से भी संपर्क बनाए हुए है, ताकि कांग्रेस उनको अपने पक्ष में ना ले सके।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा