परमाणु नीति पर फिर बदले पाक के सुर, कहा- पहले इस्तेमाल नहीं करने की कोई नीति नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2019

इस्लामाबाद। भारत के साथ तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को स्पष्ट किया कि परमाणु हथियारों को लेकर वह पहले इस्तेमाल नहीं करने की किसी नीति का पालन नहीं करती। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर से एक संवाददाता सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पिछले महीने उस बयान के बारे में सवाल किया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत की परमाणु हथियार नीति में बड़ा बदलाव हो सकता है जिसके तहत भविष्य में ‘पहले इस्तेमाल नहीं करने की नीति’ छोड़ी जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: इमरान के बदले सुर, कहा- पाकिस्तान कभी भारत के साथ नहीं करेगा युद्ध

उन्होंने कहा कि हमारे पास ‘पहले इस्तेमाल नहीं करने’ की कोई नीति नहीं है...हमारे हथियार प्रतिरोध के लिए हैं। जहां तक भारत का सवाल है तो कोई नीति तैयार करना उन पर है। गफूर की यह टिप्पणी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की उस टिप्पणी के कुछ दिन बाद आयी है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका देश भारत के साथ कभी कोई युद्ध शुरू नहीं करेगा। खान की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी थी जब कश्मीर मुद्दे को लेकर दो परमाणु शक्तियों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। गफूर ने कहा कि पहले हमले के बाद दूसरा हमला हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: परमाणु युद्ध झेल पाएंगे भारत और पाकिस्तान? किसे कितना होगा नुकसान

प्रवक्ता ने कहा कि परमाणु देशों के बीच युद्ध की कोई गुंजाइश नहीं होती। भारत द्वारा गत पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर खंडों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के निर्णय के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। 

प्रमुख खबरें

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग

Madhya Pradesh : अवैध रेत खनन के लिए इस्तेमाल की जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने पुलिसकर्मी को कुचला

नशीला पदार्थ देकर किया गया यौन उत्पीड़न, ऑस्ट्रेलियाई सांसद Brittany Lauga ने लगाए गंभीर आरोप, फेसबुक पर लिखा लंबा-चौड़ा नोट