राज्यपाल मलिक से मिले उमर अब्दुल्ला, बोले- 35ए को लेकर लोगों के मन में संदेह है

By अनुराग गुप्ता | Aug 03, 2019

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से राजभवन में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मैं और मेरे साथियों ने गवर्नर साहब से मुलाकात की और यह जानने का प्रयास किया कि आखिर हो क्या रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर के मौजूदा हालातों को देखते हुए जब हमने अफसरों से बात की तो वह कहते हैं कुछ हो रहा है लेकिन सही जवाब नहीं दे रहे। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि गवर्नर साहब ने जो कल बयान जारी किया था उसी को दोबारा दोहराया। हमने आर्टिकल 35ए पर बात करने का प्रयास किया और यह भी कहा कि घाटी में 370 पर बात हो रही है तो उन्होंने हमें आश्वासन दिलाया कि उस दिशा में कोई काम नहीं किया जा रहा। 

इसे भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा रोके जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कही यह बड़ी बात

इसी बीच अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई मुलाकात का भी जिक्र किया और कहा कि प्रधानमंत्री खुद चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर में चुनाव हो, सरकार बनें। अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में क्या हो रहा है? इसका सही  जवाब नहीं मिल रहा। बस सरकार से अपील करना चाहता हूं कि सोमवार को जब संसद सत्र चले तो वहां से बताया जाए कि कश्मीर में क्या हो रहा है। किस दिशा की तरफ बढ़ रही है सरकार? बस इतना स्पष्ट कर दीजिए।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से मिले उमर अब्दुल्ला, J&K में चुनाव कराए जाने की मांग की

गौरतलब है कि शुक्रवार को सुरक्षाकारणों से अमरनाथ यात्रा रोके जाने के बाद जम्मू कश्मीर के नेताओं के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है। जिसके बाद उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और कहा कि जम्मू कश्मीर में डर का माहौल बना हुआ है और लोग 35ए पर सवाल पूछ रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री Srinivas Prasad का निधन

Prime Minister Modi ने सांसद श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर शोक प्रकट किया

Chhattisgarh: मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों पर की थी गोलीबारी

Pakistan के प्रधानमंत्री ने रियाद में आईएमएफ प्रमुख से नए ऋण कार्यक्रम पर की चर्चा